trendingNow1zeeHindustan2078955
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

मदरसों के सिलेबस में जोड़ी गई श्रीराम की कहानी, इस राज्य में पैगंबर मोहम्मद के साथ-साथ पढ़ाया जाएगा रामलला का पाठ

Uttarakhand Madarsas: उत्तराखंड वक्फ बोर्ड ने मदरसों में छात्र और छात्राओं को पढाएं जाने वाले पाठ्यक्रम को लेकर महत्वपूर्ण फैसला लिया है. बता दें कि अब मदरसों में पढ़ने वालों छात्र और छात्राओं के सिलेबस में श्रीराम की कहानी पढ़ाई को एड कर लिया गया है.

Advertisement
मदरसों के सिलेबस में जोड़ी गई श्रीराम की कहानी, इस राज्य में पैगंबर मोहम्मद के साथ-साथ पढ़ाया जाएगा रामलला का पाठ

नई दिल्ली,Uttarakhand Madarsas:  उत्तराखंड वक्फ बोर्ड ने मदरसों में छात्र और छात्राओं को पढाएं जाने वाले पाठ्यक्रम को लेकर महत्वपूर्ण फैसला लिया है. बता दें कि अब मदरसों में पढ़ने वालों छात्र और छात्राओं के सिलेबस में श्रीराम की कहानी पढ़ाई को एड कर लिया गया है. अब उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के तहत संचालित मदरसों के नए सिलेबस में भगवान श्रीराम की कहानी भी शामिल की जाएगी.

सिलेबस में एड हुए श्रीराम की कहानी...
उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के तहत संचालित मदरसों के नए पाठयक्रम में भगवान श्रीराम की कहानी भी शामिल की जाएगी. वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने बृहस्पतिवार को बताया कि इस वर्ष मार्च में शुरू होने वाले सत्र में नए पाठयक्रम को लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि श्री राम एक अनुकरणीय चरित्र है, जिनके बारे में हर किसी को पता होना चाहिए और उनका अनुसरण करना चाहिए. 

राम के बारे में होगी पढ़ाई 
शम्स ने कहा, ‘‘पिता को अपना वादा पूरा करने में मदद के लिए श्रीराम ने सिंहासन छोड़ दिया और वन को चले गए. श्रीराम जैसा पुत्र कौन नहीं चाहेगा?’’ उन्होंने कहा कि मदरसा के छात्रों को पैगंबर मोहम्मद के साथ ही श्रीराम का जीवन भी पढ़ाया जाएगा. वक्फ बोर्ड के तहत प्रदेश भर में 117 मदरसे संचालित किए जा रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})