trendingNow1zeeHindustan1876727
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

अंकिता हत्याकांडः साल भर बाद भी न्याय की राह देख रहे माता-पिता, लाडली को याद करते ही आंखें हो जाती हैं नम

अंकिता भंडारी हत्याकांड को एक साल हो गया है लेकिन उत्तराखंड की इस बेटी को अब तक न्याय नहीं मिला है. अंकिता के माता-पिता अब भी उसे न्याय दिलाने के लिए लड़ रहे हैं. बेटी का जिक्र करते हुए उनकी आंखों में पानी आ जाता है, जबान लड़खड़ाने लगती है लेकिन बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए उनके हौसले बुलंद हैं. 

Advertisement
अंकिता हत्याकांडः साल भर बाद भी न्याय की राह देख रहे माता-पिता, लाडली को याद करते ही आंखें हो जाती हैं नम

नई दिल्लीः अंकिता भंडारी हत्याकांड को एक साल हो गया है लेकिन उत्तराखंड की इस बेटी को अब तक न्याय नहीं मिला है. अंकिता के माता-पिता अब भी उसे न्याय दिलाने के लिए लड़ रहे हैं. बेटी का जिक्र करते हुए उनकी आंखों में पानी आ जाता है, जबान लड़खड़ाने लगती है लेकिन बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए उनके हौसले बुलंद हैं. 

बेटी को खोने का जिंदगी भर रहेगा गम
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पौड़ी जिले के डोभ श्रीकोट के रहने वाले वीरेंद्र भंडारी कहते हैं कि बेटी को खोने का गम जिंदगी भर रहेगा लेकिन सिस्टम का उन्हें साथ नहीं मिला. सरकार ने गांव तक सड़क पहुंचाने और बेटे को सरकारी नौकरी दिलाने का भरोसा किया था लेकिन एक साल होने को है. ये मांगें अब तक पूरी नहीं हुई है.

सरकार ने अंकिता के नाम पर रखा कॉलेज का नाम
राज्य सरकार ने अंकिता भंडारी के नाम पर डोभ (श्रीकोट) कॉलेज का नाम रखने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 16 सितंबर को इस संबंध में एक्स पर लिखा, 'हमारी सरकार ने राजकीय नर्सिंग कॉलेज डोभ (श्रीकोट) का नाम दिवंगत बेटी अंकिता भण्डारी के नाम पर रखे जाने का निर्णय लिया है. हम बेटी अंकिता के परिजनों के साथ खड़े हैं और प्रदेश की हर बेटी का सम्मान और उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु संकल्पबद्ध हैं.'

वनंतरा रिजॉर्ट से लापता हो गई थी अंकिता
बता दें कि लगभग एक साल पहले उनकी बेटी यमकेश्वर के वनंतरा रिजॉर्ट में काम करती थी. वह वहीं से लापता हो गई थी. अंकिता का शव 24 सितंबर को पुलिस ने चीला नहर से बरामद किया था. आरोप है कि रिजॉर्ट संचालक पुलकित आर्य, मैनेजर सौरभ भास्कर और असिस्टेंट मैनेजर अंकित गुप्ता ने मिलकर अंकिता की हत्या की थी. आरोप है कि उनके साथ दरिंदगी भी की गई थी.

अंकिता का मामला कोर्ट में चल रहा है. अगली सुनवाई 22 सितंबर को होगी. एसआईटी की ओर से इस हत्याकांड में 97 गवाह बनाए गए हैं जिनमें से 19 लोगों की अब तक गवाही हो चुकी है. 

वहीं अंकिता हत्याकांड को एक साल होने पर कांग्रेस न्याय यात्रा निकालेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस नेता विनोद नेगी ने कहा कि पौड़ी की बेटी की आत्मा की शांति के लिए पूरे शहर में न्याय यात्रा निकाली जाएगी.

यह भी पढ़िएः पूर्व प्रधानमंत्री के ड्राइवर ने महिला पत्रकार के चेहरे पर थूका, VIDEO वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})