trendingNow1zeeHindustan1359267
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

UP: रेप के बाद दलित लड़की को डीजल डालकर जलाया, 12 दिनों के बाद पीड़िता की मौत

पीलीभीत के माधोटांडा क्षेत्र में कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद आग के हवाले की गई दलित किशोरी की 12 दिन बाद सोमवार को इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई.  

Advertisement
UP: रेप के बाद दलित लड़की को डीजल डालकर जलाया, 12 दिनों के बाद पीड़िता की मौत

पीलीभीत: पीलीभीत के माधोटांडा क्षेत्र में कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद आग के हवाले की गई दलित किशोरी की 12 दिन बाद सोमवार को इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि पीड़िता की लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. 

गांव में पुलिस बल किया गया तैनात

पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि परिजन शव लेकर गांव के लिए रवाना हो गए हैं. प्रभु ने बताया कि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है. गांव में एहतियात के तौर पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है. 

उन्होंने बताया कि गत सात सितंबर को माधोटांडा क्षेत्र के एक गांव में राजवीर और ताराचंद नामक युवकों ने घर में घुस कर 16 वर्षीय दलित लड़की से कथित दुष्कर्म किया था. उसके बाद दोनों ने डीजल डालकर किशोरी को जला दिया था. 

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी

अधिकारी ने कहा कि लड़की को पहले पीलीभीत जिला अस्पताल और फिर लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज उसकी मृत्यु हो गई. प्रभु ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर दो घंटे के अंदर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. 

उन्होंने बताया कि पीड़िता की मृत्यु के बाद अब मुकदमे में हत्या की धारा बढ़ाई जाएगी और उनके खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़िए: UP: लखीमपुर, बदायूं के बाद अब लखनऊ में रेप का मामला आया सामने, पीड़िता की हालत गंभीर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})