trendingNow1zeeHindustan1350971
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

UP: अस्पतालों में उर्दू में नाम लिखने का आदेश देने वाली अधिकारी डॉ तबस्सुम खान निलंबित

उत्तर प्रदेश सरकार ने संयुक्त निदेशक (स्वास्थ्य) डॉ तबस्सुम खान को 'ड्यूटी में लापरवाही' के आरोप में निलंबित कर दिया है.

Advertisement
UP: अस्पतालों में उर्दू में नाम लिखने का आदेश देने वाली अधिकारी डॉ तबस्सुम खान निलंबित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने संयुक्त निदेशक (स्वास्थ्य) को निलंबित कर दिया है, जिन्होंने एक आदेश जारी कर सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (सीएमओ) को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि राज्य में सभी स्वास्थ्य सुविधाओं पर साइनबोर्ड/नेमप्लेट उर्दू में भी लिखे जाएं.

ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में किया गया निलंबित

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि संयुक्त निदेशक (स्वास्थ्य) तबस्सुम खान को 'ड्यूटी में लापरवाही' के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.

उन्होंने कहा, "सरकारी आदेश जारी करने की प्रक्रिया का उन्होंने पालन नहीं किया. सरकारी अस्पतालों में साइनबोर्ड और नेमप्लेट उर्दू में लिखे जाने को सुनिश्चित करने के लिए सीएमओ को निर्देश देने का आदेश भी उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किए बिना जारी किया गया था."

उर्दू साइन बोर्ड लगाने के दिए गए थे आदेश

1 सितंबर को जारी आदेश में खान ने कहा कि उन्नाव के मोहम्मद हारून ने शिकायत की थी कि कई सरकारी विभाग राज्य की दूसरी आधिकारिक भाषा होने के बावजूद साइनेज पर उर्दू को छोड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा, "सभी सीएमओ को सलाह दी गई है कि वे सभी अस्पतालों, प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को उर्दू में भी साइनबोर्ड पर जानकारी दिए जाने के लिए जारी आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करें."

यह भी पढ़िए: क्या फिर सपा के अध्यक्ष चुने जाएंगे अखिलेश यादव? अगले महीने हो सकता है ऐलान!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})