trendingNow1zeeHindustan1892915
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

UP: पाकिस्तान का झंडा छत पर लगाया, पुलिस ने बाप-बेटे को पकड़ा

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में घर की छत पर पाकिस्तान झंडा लगाने के मामले में नया खुलासा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आरोपी कपड़ा दुकानदार ने गूगल से देखकर खुद से ही पाकिस्तानी झंडा बनाया था. आरोपी और उसके बेटे से की गई पुलिस पूछताछ में यह सामने आया है. वहीं भगतपुर पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. उनके खिलाफ देशद्रोह के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

Advertisement
UP: पाकिस्तान का झंडा छत पर लगाया, पुलिस ने बाप-बेटे को पकड़ा

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में घर की छत पर पाकिस्तान झंडा लगाने के मामले में नया खुलासा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आरोपी कपड़ा दुकानदार ने गूगल से देखकर खुद से ही पाकिस्तानी झंडा बनाया था. आरोपी और उसके बेटे से की गई पुलिस पूछताछ में यह सामने आया है. वहीं भगतपुर पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. उनके खिलाफ देशद्रोह के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

पाकिस्तानी झंडा फहराने का मामला
दरअसल भगतपुर थाना क्षेत्र के बुढानपुर अलीगंज गांव में बीते दिनों एक घर पर पाकिस्तान का झंडा फहराने का मामला सामने आया है. पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लिया और गांव में पहुंचकर मामले की जांच शुरू की. वहां पुलिस को कपड़े के दुकानदार रईस के घर पर पाकिस्तान का झंडा दिखा. पुलिस ने उसे नीचे उतारा और रईस व उसके बेटे सलमान को हिरासत में लिया.

देशद्रोह के आरोप में केस हुआ दर्ज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामले में रईस और सलमान के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया. वहीं पूछताछ के दौरान आरोपी सलमान ने खुद को निर्दोष होने का दावा किया. उसने पुलिस से कहा कि ईद मिलादुलन्नबी को लेकर वह अपने घर पर धार्मिक झंडा लगाना चाहता था. 

आरोपी ने बचाव में रखी यह बात
इसे लेकर उन्होंने अपनी बहन से गूगल पर इस्लामिक झंडा ढूंढने को कहा था. इस पर उन्हें एक झंडा पसंद आया वही उन्होंने अपनी दुकान के कपड़े से बनवाकर घर की छत पर लगा दिया. उसने पुलिस से दावा किया कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि वह जिस झंडे को छत पर लगा रहा है वो पाकिस्तान का झंडा है.

दोनों को कोर्ट में किया गया था पेश
हालांकि पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स में एसएचओ भगतपुर मोहित चौधरी के हवाले से बताया गया है कि दोनों आरोपियों को गुरुवार को दोपहर में कोर्ट में पेश किया गया. वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़िएः इस राज्य में बंद का बड़ा असर, स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी तो उड़ानें भी हुईं रद्द; थियेटर भी नहीं चले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})