trendingNow1zeeHindustan1929663
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

'हमास और लश्कर से भी हाथ मिला सकते हैं उद्धव ठाकरे', सीएम एकनाथ शिंदे का जोरदार हमला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दशहरा के मौके पर आजाद मैदान में शिवाजी महाराज की शपथ ली और मराठा समुदाय को आरक्षण देने का वादा किया.

Advertisement
'हमास और लश्कर से भी हाथ मिला सकते हैं उद्धव ठाकरे', सीएम एकनाथ शिंदे का जोरदार हमला

नई दिल्लीः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दशहरा के मौके पर आजाद मैदान में शिवाजी महाराज की शपथ ली और मराठा समुदाय को आरक्षण देने का वादा किया. उन्होंने कहा 'मैं भी एक सामान्य मराठा परिवार से हूं. मैं उनका दुख-दर्द समझता हूं. मैं भी उनसे वाकिफ हूं. जस्टिस शिंदे की कमेटी काफी काम कर रही है. 

सीएम ने कहा कि हमने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर की है. किसी के साथ अन्याय किए बिना, किसी का आरक्षण हटाए बिना, सरकार मराठा समुदाय को स्थायी आरक्षण देगी. यह एकनाथ शिंदे मराठा समुदाय के लिए तब तक लड़ेंगे जब तक उनके शरीर में खून की आखिरी बूंद भी रहेगी. वह किसी और के साथ अन्याय किए बिना मराठा समाज को न्याय देंगे.'

शिवाजी की खाई कसम
शिंदे मंच पर अपना भाषण छोड़कर शिवाजी की प्रतिमा के पास गए और कहा, 'मैं छत्रपति शिवाजी महाराज की कसम खाता हूं, मैं वहां जाता हूं और उनके सामने झुकता हूं. मैं आपसे अनुरोध करता हूं, चरम कदम न उठाएं. आत्महत्या मत करो. अपने परिवार को संकट में न छोड़ें. अपने पीछे के बच्चों के बारे में सोचें. यह सरकार आपकी है. 

पूर्व सीएम उद्धव पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कड़ी आलोचना की. शिंदे ने विकास कार्यों, हिंदुत्व और 50 बॉक्स के आरोपों पर ठाकरे समूह पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमने हिंदुत्व के लिए सत्ता छोड़ी, आप सत्ता के लिए लाचार हो गए हैं.शिंदे ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस के उन लोगों के साथ गठबंधन किया है, जिनके जीवन में बाला साहेब ठाकरे कभी करीब नहीं आए. 

एकनाथ शिंदे ने कहा कि अब वे कभी भी अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर सकते हैं, हमने सत्ता के लिए कभी समझौता नहीं किया है और भविष्य में भी ऐसा नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे हमास और लश्कर से भी हाथ मिला सकते हैं.

शिंदे ने कहा कि क्षेत्र नहीं विचार महत्वपूर्ण है. जहां बाला साहेब के विचार हमारे शिवतीर्थ हैं. शिंदे ने आश्वासन दिया था कि वह मराठा समुदाय को आरक्षण देंगे, लेकिन इस बार उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज के सामने जाकर आरक्षण की शपथ ली. 

एकनाथ शिंदे ने इंडिया अलायंस पर भी हमला बोला. इस दौरान उन्होंने यह भी विश्वास जताया कि भविष्य में भी शिंदे-फडणवीस और अजित पवार की महागठबंधन सरकार आएगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})