trendingNow1zeeHindustan1603838
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

ट्रंप ने एडल्ट फिल्म स्टार को चुप रहने के लिए दिए पैसे, चल सकता है मुकदमा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आपराधिक आरोप लगाया जा सकता है. दरअसल डोनाल्ड ट्रम्प के ऊपर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप रहने के लिए पैसे दिए थे. साथ ही स्टॉर्मी डेनियल्स ने कहा था कि उनका ट्रम्प के साथ अफेयर था.

Advertisement
ट्रंप ने एडल्ट फिल्म स्टार को चुप रहने के लिए दिए पैसे, चल सकता है मुकदमा

नई दिल्लीः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आपराधिक आरोप लगाया जा सकता है. दरअसल डोनाल्ड ट्रम्प के ऊपर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप रहने के लिए पैसे दिए थे. साथ ही स्टॉर्मी डेनियल्स ने कहा था कि उनका ट्रम्प के साथ अफेयर था.

जूरी के सामने पेश होने का मिला आदेश
कई मीडिया रिपोर्ट्स की ओर से दावा किया जा रहा है कि ट्रंप को मामले की जांच कर रहे एक जूरी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था. आमतौर पर इसका संकेत यह है कि अभियोग या आरोप तय होने की संभावना थी, लेकिन वह जूरी के सामने पेश होने के लिए बाध्य नहीं हैं.

स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ नहीं था अफेयर
इस पूरे मामले पर ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की. उसमें उन्होंने इसे विच हंट कहा साथ ही पोर्न स्टार के साथ संबंध से इनकार किया. उन्होंने कहा, 'मैंने कुछ भी गलत नहीं किया. मेरा कभी स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ अफेयर नहीं था और न ही मैं स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ अफेयर रखना चाहता था.'

एल्विन ब्रैग ने बुलाई थी नागरिक पैनल
बता दें कि न्यूयॉर्क में सरकारी वकील निर्वाचित अधिकारी होते हैं. इस पद पर एल्विन ब्रैग ने डेमोक्रेट के रूप में जीत हासिल की है. यहां एक जूरी ने ट्रम्प के खिलाफ 2020 के चुनावों में दखल देने के लिए आरोप लगाने की सिफारिश की है. इस मामले में एल्विन ब्रैग ने ट्रम्प के खिलाफ आरोपों की जांच करने और यह तय करने के लिए कि क्या आरोप तय किए जाने चाहिए, एक नागरिक पैनल बुलाई थी.

राष्ट्रपति पद के लिए नहीं होंगे अयोग्य
गौरतलब है कि अमेरिका में कानूनी प्रणाली के तहत, यह आपराधिक मामलों में पहला कदम है और इसके बाद परीक्षण होता है. जहां एक जूरी, जो नागरिकों से बनी होती है, एक न्यायाधीश के तहत मामले की सुनवाई करती है. ऐसे में मामले में दोषी ठहराए जाने से ट्रंप अमेरिकी संविधान के तहत राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य नहीं होंगे, लेकिन आरोपों का दायर होना और परीक्षण राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन प्राप्त करने के रास्ते में आड़े आ सकता है. हालांकि, वह तीसरे पक्ष के उम्मीदवार या एक निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ सकते हैं. 

क्या है आरोप?
ट्रम्प पर आरोप यह है कि उन्होंने साल 2016 में एक पूर्व वकील को 1 लाख 30 हजार डॉलर की राशि दी थी. यह राशि एक पोर्न स्टार को देने के लिए दिया था. साथ ही ट्रंप ने इसे उस वकील की फीस के रूप में दिखाया था. मामले में वकील माइकल कोहेन को दोषी ठहराया गया था और उन्हें जेल की सजा दी गई थी.

ये भी पढ़ेंः इस राज्य में लड़कियों को मिलेंगे 75 हजार रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})