trendingNow1zeeHindustan2102848
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

कल बजट सत्र का आखिरी दिन, पीएम मोदी दे सकते हैं फेयरवेल स्पीच

प्रधानमंत्री मोदी कल शाम को 5 बजे के लगभग लोकसभा में अपना भाषण दे सकते हैं. हालांकि, सदन की कार्यवाही के एजेंडे के अनुसार समय में बदलाव भी हो सकता है.

Advertisement
कल बजट सत्र का आखिरी दिन, पीएम मोदी दे सकते हैं फेयरवेल स्पीच

नई दिल्ली. संसद के बजट सत्र का शनिवार को आखिरी दिन होगा.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  कल अपने दूसरे कार्यकाल का समापन भाषण भी दे सकते हैं. पीएम मोदी के इस भाषण को लोकसभा के कई सांसदों के लिए फेयरवेल स्पीच भी बताया जा रहा है क्योंकि इसके बाद लोकसभा का चुनाव होना है और वर्तमान लोकसभा के कई सांसद अगली लोकसभा के सदस्य नहीं रहेंगे.

शाम पांच बजे हो सकते है भाषण
एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी कल शाम को 5 बजे के लगभग लोकसभा में अपना भाषण दे सकते हैं. हालांकि, सदन की कार्यवाही के एजेंडे के अनुसार समय में बदलाव भी हो सकता है. 

पीएम मोदी ने सांसदों के साथ किया लंच
इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने संसद भवन की कैंटीन में विभिन्न राजनीतिक दलों और देश के विभिन्न राज्यों से जुड़े सांसदों के साथ लंच किया. लंच के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर उनकी बेटी की शादी में जाने का किस्सा विस्तार से सुनाया.

पीएम ने अपने सिर्फ साढ़े 3 घंटे सोने, सूर्यास्त के बाद डिनर नहीं करने और अपनी विदेश यात्राओं के बारे में सांसदों को बताया. लंच के दौरान कोविड के संकट काल सहित कई अन्य मुद्दों पर भी सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी से कई सवाल पूछे.केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन ने बताया कि 8 सांसदों को प्रधानमंत्री मोदी के साथ संसद भवन की कैंटीन में लंच करने का मौका मिला. नॉर्थ ईस्ट, लद्दाख एवं दक्षिण भारत सहित देश के कई हिस्सों और कई राजनीतिक दलों के सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ लंच किया.

उन्होंने कहा कि पीएम ने लंच पर अपनी विदेश यात्राओं के बारे में बताया कि कैसे वह कराची गए, यह बताया कि वह कैसे काम करते हैं और सिर्फ साढ़े 3 घंटे सोते हैं, शाम को 6 बजे के बाद डिनर नहीं करते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि सांसदों ने चावल, खिचड़ी, पनीर की सब्जी, दाल और मिलेट्स के व्यंजन खाए.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही बिल पेमेंट किया.

इन सांसदों के साथ किया लंच
प्रधानमंत्री मोदी के न्योते पर केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन, आरएसपी सांसद एनके प्रेमचंद्रन, बीजेडी सांसद डॉ. सस्मित पात्रा, टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू, बसपा सांसद रितेश पांडेय के अलावा भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल, एस फांगनॉन कोन्याक और हिना गावित ने उनके साथ लंच किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})