Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Weather Update Today: UP, बिहार समेत देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Today 30 July Weather Update: मौजूदा समय में देश के कई इलाकों में भारी बारिश से आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं, कई इलाकों  में बारिश न होने की वजह से किसान और आम इंसान काफी परेशान है. ऐसे में मौसम विभाग की ओर से रविवार 30 जुलाई को देश में मौसम कैसा रहने वाला है इसको लेकर रिपोर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में यूपी, बिहार, झारखंड, ओडिशा, गोवा में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है.

Advertisement
Weather Update Today: UP, बिहार समेत देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
Pramit Singh|Updated: Jul 30, 2023, 10:03 AM IST

नई दिल्लीः Today 30 July Weather Update: मौजूदा समय में देश के कई इलाकों में भारी बारिश से आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं, कई इलाकों  में बारिश न होने की वजह से किसान और आम इंसान काफी परेशान है. ऐसे में मौसम विभाग की ओर से रविवार 30 जुलाई को देश में मौसम कैसा रहने वाला है इसको लेकर रिपोर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में यूपी, बिहार, झारखंड, ओडिशा, गोवा में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है.

इन इलाकों में होगी मध्यम बारिश 
इसके अलावा पूर्वी भारत के इलाकों में मध्यम बारिश के आसार हैं. वहीं,राजधानी दिल्ली, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. इसके अलावा दक्षिण भारत के तटीय राज्यों में हल्की बारिश की संभावना है. 

देश के इन इलाकों में होगी भारी बारिश 
मौसम विभाग की मानें, तो रविवार 30 जुलाई को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, कोंकण, छत्तीसगढ़ में अलग- अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में तूफानी बारिश की संभावना है. 

दिल्ली में अगले हफ्ते नहीं होगी बारिश
मौसम विभाग की ओर से देश के कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना भी व्यक्त की गई है. शनिवार को हुई बारिश के बाद दिल्ली एनसीआर का मौसम काफी सुहावना हो गया है. मौसम विभाग की मानें, तो रविवार को भी दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, अगले सप्ताह में दिल्ली में तेज बारिश की संभावना नहीं है. ऐसे में तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. 

ये भी पढ़ेंः Weather Update Today: इन इलाकों में 1 अगस्त तक होगी बारिश, IMD ने दी जानकारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})