trendingNow1zeeHindustan1718152
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

पंजाब में मंत्रिमंडल का होगा विस्तार, इन नेताओं को बनाया जाएगा मंत्री

 पंजाब की भगवंत मान नीत आम आदमी पार्टी (आप) सरकार बुधवार को दो विधायकों -गुरमीत सिंह खुडियां और बलकार सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाएगी. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

Advertisement
पंजाब में मंत्रिमंडल का होगा विस्तार, इन नेताओं को बनाया जाएगा मंत्री

नई दिल्लीः पंजाब की भगवंत मान नीत आम आदमी पार्टी (आप) सरकार बुधवार को दो विधायकों -गुरमीत सिंह खुडियां और बलकार सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाएगी. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने निजी कारणों का हवाला देते हुए मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया है. 

राज्यपाल को भेजा गया प्रस्ताव
एक अधिकारी के अनुसार मुख्यमंत्री मान ने स्थानीय निकाय मंत्री निज्जर का इस्तीफा राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के पास भेज दिया है. भगवंत मान नीत सरकार ने बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह के लिए पंजाब के राज्यपाल से समय मांगा है. बलकार सिंह जालंधर में करतारपुर से विधायक हैं, जबकि खुडियां लांबी सीट से विधायक हैं. मान नीत कैबिनेट में अभी मुख्यमंत्री सहित 15 मंत्री हैं. 

पहलवानों पर बोले सीएम मान
 पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि यह देश के लिए शर्मनाक है कि पहलवानों ने अपने पदक गंगा नदी में बहाने का फैसला किया है, क्योंकि वे केंद्र सरकार के रवैये से तंग आ गए हैं. हालांकि, बाद में पहलवानों ने खाप और किसान संगठनों द्वारा ऐसा न किए जाने के लिए मनाने पर अपना फैसला रद्द कर दिया. मान ने इससे पहले ही ट्वीट कर यह टिप्पणी की. 

मान ने किया ट्वीट
मान ने अपने ट्वीट में कहा कि पहलवानों को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर केंद्र सरकार के अड़ियल रवैये के कारण यह फैसला करना पड़ा. पहलवानों ने सिंह पर कई महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण का आरोप लगाया है. साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया सहित देश के शीर्ष पहलवान मंगलवार को गंगा नदी में अपने पदक बहाने सैकड़ों समर्थकों के साथ उत्तराखंड में ‘हर की पौड़ी’ पहुंचे थे. 

प्रदर्शन कर रहे पहलवान जैसे अपने विश्व और ओलंपिक पदक गंगा नदी में बहाने को तैयार हुए वैसे ही ‘हर की पौड़ी’ पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गयी. मुख्यमंत्री मान ने ट्वीट किया, ‘‘हमारे देश के अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता पहलवानों द्वारा केंद्र सरकार से दुखी होकर अपने पदकों को हरिद्वार गंगा जी में बहाने जाना देश के लिए बहुत शर्मनाक है..अगर समय रहते आवाज न उठायी गई तो अगली बारी देश के लोकतंत्र की अस्थियों को बहाने की होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})