trendingNow1zeeHindustan1995507
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

7 दिसंबर को शपथ लेने को तैयार रेवंत रेड्डी! कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत की लिखी है पटकथा

सूत्रों के मुताबिक राज्य में विधायक दल की बैठक के दौरान सर्वसम्मति से रेवंत रेड्डी को सीएम स्वीकार किया गया है. हालांकि सीएम पद पर आखिरी फैसला पार्टी हाईकमान द्वारा लिया जाएगा. 

Advertisement
7 दिसंबर को शपथ लेने को तैयार रेवंत रेड्डी! कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत की लिखी है पटकथा

नई दिल्ली. तेलंगाना में कांग्रेसी जीत के 'नायक' कहे जा रहे रेवंत रेड्डी 7 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक रेड्डी के साथ कुछ अन्य मंत्री भी शपथ ले सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक राज्य में विधायक दल की बैठक के दौरान सर्वसम्मति से रेवंत रेड्डी को सीएम स्वीकार किया गया है. हालांकि सीएम पद पर आखिरी फैसला पार्टी हाईकमान द्वारा लिया जाएगा. 

बता दें कि तेलंगाना में कांग्रेस की जीत में रेवंत रेड्डी नायक बनकर उभरे हैं. राज्य में करीब दस साल से बीआरएस की सरकार थी और राज्य के सीएम थे केसीआर. केसीआर बीते दस सालों में किए गए अपने काम और योजनाओं के दम पर जनता से तीसरी बार सरकार बनाने की मांग कर रहे थे लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली.

कांग्रेस ने हासिल किया पूर्ण बहुमत
कांग्रेस ने तेलंगाना में जबरदस्त प्रचार अभियान चलाया था. राज्य में बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला था जिसमें 'पंजा' विजयी बनकर उभरा. कांग्रेस ने 119 सदस्यीय विधानसभा में 64 सीटें हासिल की हैं. वहीं बीआरएस को 39 तो उसकी सहयोगी एआईएमआईएम को 6 सीटों पर जीत हासिल हुई. वहीं भारतीय जनता पार्टी को 8 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

कामारेड्डी सीट पर सबसे हैरान करने वाले नतीजे
राज्य में सबसे हैरान करने वाले नतीजे कामारेड्डी सीट के रहे. इस सीट पर केसीआर, रेवंत रेड्डी और बीजेपी के वेंकट रेड्डी चुनावी मैदान में थे.बीजेपी के वेंकट रेड्डी ने केसीआर और रेवंत रेड्डी दोनों को ही चुनाव हरा दिया. हालांकि केसीआर और रेवंत रेड्डी दो सीटों से लड़ रहे थे और दूसरी सीट से विजयी हो गए.

ये भी पढ़ें- ED Raids: कौन है लॉरेंस का करीबी चीकू, जिस पर ईडी कस रही शिकंजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})