trendingNow1zeeHindustan1834809
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

तेज प्रताप यादव ने पटना में अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदला, भड़की बीजेपी

 नाम बदलने के बावजूद पार्क के बाहर अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगी हुई है. इसके अलावा पार्क के बाहर साइनबोर्ड पर पूर्व प्रधानमंत्री का नाम अब भी दिख रहा है. 

Advertisement
तेज प्रताप यादव ने पटना में अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदला, भड़की बीजेपी

नई दिल्ली. बिहार की राजनीति में एक पार्क का नाम बदलने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. दरअसल बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव द्वारा पटना स्थित अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदल दिया गया है. अब इस पार्क का नाम कोकोनट पार्क कर दिया गया है. राज्य सरकार के इस फैसले को लेकर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी भड़क उठी है. 

क्या बोले केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय
यह पार्क पटना के कंकड़बाग इलाके में स्थित है. केंद्रीय मंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता नित्यानंद राय ने पार्क का नाम बदलने पर कहा है- अटल बिहार वाजपेयी पार्क का नाम कोकोनट पार्क कर देना आपत्तिजनक है और एक बड़ा अपराध है. वह भारत रत्न हैं. मैं नीतीश कुमार से अपील करता हूं कि इसके नाम में बदलाव को रोकें. 

2018 में बदला गया था नाम
बता दें कि पहले इस पार्क का नाम कोकोनट पार्क ही था. साल 2018 में इसका नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम रख दिया गया था. साल 2018 में अटल बिहारी वाजपेयी की मृत्यु हुई थी. अब बिहार में संबंधित विभाग के विभाग के मंत्री तेज प्रताप यादव ने एक बार फिर नाम में बदलाव कर दिया है. 

क्या बोले सम्राट चौधरी
इसे लेकर राज्य बीजेपी के चीफ सम्राट चौधरी ने कहा है कि नीतीश कुमार की भावनाओं का खुलासा हो गया है. उनके मन में अटल बिहारी वाजपेयी के लिए कोई इज्जत नहीं है. चौधरी ने कहा- वो कहते हैं कुछ और करते कुछ और. एक पार्क का नाम अटल पार्क रखा गया. लेकिन अब सरकार उसका नाम बदल रही है. हालांकि नाम बदलने के बावजूद पार्क के बाहर अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगी हुई है. इसके अलावा पार्क के बाहर साइनबोर्ड पर पूर्व प्रधानमंत्री का नाम अब भी दिख रहा है. 

यह भी पढ़िएः G20 की बैठक में पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, AI संचालित 'भाषिणी' बना रही सरकार, जानें ये क्या है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})