trendingNow1zeeHindustan2115201
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

तमिलनाडु ने कॉटन कैंडी की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया, गंभीर है कारण...पढ़ें- रिपोर्ट

Cotton Candy Banned in Tamil Nadu: खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को गहन निरीक्षण करने और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

Advertisement
तमिलनाडु ने कॉटन कैंडी की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया, गंभीर है कारण...पढ़ें- रिपोर्ट

 Cotton Candy Banned in Tamil Nadu: तमिलनाडु ने कॉटन कैंडी की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है. कॉटन कैंडी खाने से कैंसर होने की चिंताजनक रिपोर्ट सामने आई है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने खाद्य प्रयोगशाला विश्लेषण (Food Lab Analysis) के बाद शनिवार को प्रतिबंध की घोषणा की.

खाद्य विश्लेषण प्रयोगशाला ने कॉटन कैंडी और विभिन्न अन्य कलर वाली मिठाइयों में रोडामाइन-बी (Rhodamine-B) पाया था, जो कि खाने के लिए असुरक्षित और घटिया करार दी गईं हैं.

इसे दंडनीय अपराध बताते हुए, सुब्रमण्यन ने घोषणा की कि रोडामाइन बी-लेस उत्पादों के निर्माण, बिक्री, सेवा या पैकिंग में किसी भी संलिप्तता के परिणामस्वरूप कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

सख्त कार्रवाई के निर्देश, आजीविका पर बनी!
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को गहन निरीक्षण करने और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं.

पड़ोसी केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी ने पहले ही कॉटन कैंडी पर प्रतिबंध लागू कर दिया है. वहीं, प्रतिबंध से राज्य भर में सैकड़ों कॉटन कैंडी विक्रेताओं और निर्माताओं की आजीविका प्रभावित होना तय है.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})