trendingNow1zeeHindustan2355898
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

सम्राट चौधरी को बिहार BJP अध्यक्ष पद से हटाने पर RJD ने लगाए आरोप, 'हुआ पिछड़ों का अपमान'

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने बीजेपी पर जमकर आरोप लगाए हैं. सम्राट चौधरी को लेकर उन्होंने कहा है कि इससे पिछड़ों का अपमान हुआ है.

Advertisement
सम्राट चौधरी को बिहार BJP अध्यक्ष पद से हटाने पर RJD ने लगाए आरोप, 'हुआ पिछड़ों का अपमान'

पटना. बिहार के मुख्य विपक्षी दल RJD के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सम्राट चौधरी को बीजेपी ने अपमानित किया है. बीजेपी ने सबसे पहले सम्राट चौधरी के बाल मुंडवाए, फिर मुरैठा खुलवाया और अब अध्यक्ष पद से हटाकर पिछड़े के बेटे को अपमानित करने का काम किया है.

दिलीप जायसवाल को बनाया गया अध्यक्ष
दरअसल एक दिन पहले बिहार बीजेपी में बड़ा बदलाव हुआ. बीजेपी ने पार्टी नेता दिलीप जायसवाल को नया राज्य अध्यक्ष बनाया है. जायसवाल खगड़िया जिले से हैं और राज्य के सीमांचल इलाकों में उनकी तगड़ी पकड़ मानी जाती है. वह तीन MLC रह चुके हैं. सम्राट चौधरी के पास प्रदेश अध्यक्ष का पद करीब 16 महीने तक रहा है. अब माना जा रहा है कि एक व्यक्ति एक पद के आधार पर बिहार में नया अध्यक्ष बनाया गया है.

अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव
दिलीप जायसवाल को अध्यक्ष बनाना इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. साल 2025 में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए बेहद अहम हैं. लोकसभा चुनाव में मनमाफिक सीटें नहीं मिलने के बाद पार्टी अब हर राज्य पर  बारीकी से निगाह रख रही है.

नीति आयोग की बैठक का जिक्र
शक्ति सिंह यादव ने कहा कि नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को बोलने नहीं दिया गया. वो बंगाल की मुख्यमंत्री हैं और देश की नेता हैं. देश की राजनीति की समझ ही नहीं बल्कि पकड़ भी है. उनको देश और राज्य चलाने का अनुभव है.

आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को 10-20 मिनट तक बोलने दिया गया, जबकि ममता बनर्जी को केवल पांच मिनट के लिए बोलने की अनुमति दी गई. बिहार के सीएम नीतीश कुमार इसी डर से नहीं गए.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश से गिरफ्तार हुआ बेंगलुरु का हत्यारा बॉयफ्रेंड, GF की रूममेट की हत्या के पीछे थी ये वजह!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})