trendingNow1zeeHindustan2130634
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Shafiqur Rehman Barq: कितनी संपत्ति के मालिक थे शफीकुर्रहमान बर्क, जानें बैंक खातों में कितने पैसे थे?

Shafiqur Rehman Barq Net Worth:  सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 93 साल की उम्र में निधन हो गया. उनकी कुल संपत्ति 1 करोड़ 32 लाख 96 हजार की है. 

Advertisement
Shafiqur Rehman Barq: कितनी संपत्ति के मालिक थे शफीकुर्रहमान बर्क, जानें बैंक खातों में कितने पैसे थे?

नई दिल्ली: Shafiqur Rehman Barq Net Worth: यूपी की संभल सीट से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 93 साल की उम्र में निधन हो गया. शफीकुर्रहमान बर्क देश के सबसे बुजुर्ग सांसद थे. वे अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर भी चर्चा में रहते थे. इस बार भी सपा ने उन्हें संभल सीट से चुनावी मैदान में उतारा था. बर्क को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का 'भीष्म' भी माना जाता था. शफीकुर्रहमान का संभल के इलाके अच्छा-खासा प्रभाव माना जाता है.

शफीकुर्रहमान के पास कितनी संपत्ति?
सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के पास करोड़ों की संपत्ति थी. चुनावी हलफनामे के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 1 करोड़ 32 लाख 96 हजार रुपये की है. शफीकुर्रहमान बर्क के पास 5 लाख रुपये कैश थे. शफीकुर्रहमान बर्क के बैंक खातों में करीब 29 लाख रुपये थे. 

शफीकुर्रहमान के पास थी स्कॉर्पियो गाड़ी 
शफीकुर्रहमान के पास एक स्कॉर्पियो गाड़ी थी. उनके पास तकरीबन 36 लाख रुपये के सोने-चांदी के गहने थे. उनके पास 6 लाख का एक ऑफिस स्पेस था. इसके अलावा, बर्क के नाम पर दो घर थे. इन दोनों की कीमत 90 लाख रुपये के करीब थी. यह जानकारी उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में दी.

PM मोदी ने भी की थी तारीफ़
हाल ही में पीएम मोदी ने भी शफीकुर्रहमान बर्क की तारीफ़ की थी. उन्होंने सदन को संबोधित करते वक्त कहा था कि यह बड़ी बात है कि 93 साल की उम्र में संभल से सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क भी इस सदन में उपस्थित हैं. सदन के प्रति ऐसी निष्ठा होनी चाहिए. इसका वीडियों भी खूब वायरल हुआ था. 

ये भी पढ़ें- Shafiqur Rahman Barq: 'हिजाब से बच्चियां काबू में रहती हैं...', जानें शफीकुर्रहमान बर्क के 5 विवादित बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})