trendingNow1zeeHindustan2130349
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

यूपी के मुसलमानों की बुलंद आवाज शफीकुर्रहमान बर्क का निधन, संभल से थे सपा सांसद

MP Shafiqur Rahman Barq dies: उत्तर प्रदेश के मुसलमानों की आवाज को बुलंद रखने वाले समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है. सांसद शफीकुर्रहमान बर्क लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे.

Advertisement
यूपी के मुसलमानों की बुलंद आवाज शफीकुर्रहमान बर्क का निधन, संभल से थे सपा सांसद

नई दिल्ली, Samajwadi MP shafiqur: उत्तर प्रदेश के मुसलमानों की आवाज को बुलंद रखने वाले समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है. सांसद शफीकुर्रहमान बर्क लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. पिछले कुछ दिनों से शफीकुर्रहमान बर्क की तबियत खराब चल रही थी, उनका इलाज मुरादाबाद स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था.

अंगों ने काम करना कर दिया था बंद
काफी दिनों से बीमारी चल रहे समाजवादी पार्टी के सांसद डा.शफीकुर्रहमान बर्क ने 93 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. बता दें कि डा.शफीकुर्रहमान बर्क अभी तक देश के सबसे उम्रदराज सांसद थे. बर्क की मौत की खबर सुनकर उनके समर्थकों में शौक की लहर है. मिली जानकारी के मुताबिक डा.शफीकुर्रहमान का इलाज उनकी ही पोती कर रहीं थीं. बर्क के शरीर के कुछ अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. इसी कारण डा.शफीकुर्रहमान बर्क की निधन हुआ है.

कौन थे डॉ.शफीकुर्रहमान बर्क?
समाजवादी पार्टी से सांसद और देश के सबसे उम्रदराज सांसद डॉ.शफीकुर्रहमान बर्क का जन्म यूपी के संभल जिले में 11 जुलाई 1930 को हुआ था. डॉ.शफीकुर्रहमान बर्क ने सपा से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. बता दें कि बर्क पांच बार सांसद और चार बार के विधायक रहे चुके थे. बर्क ने साल 1996 में पहली बार समाजवादी पार्टी से लोकसभा चुनाव जीता था. इसके बाद साल 2014 में बहुजन समाज पार्टी बसपा से चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})