trendingNow1zeeHindustan1724370
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान पीएम मोदी और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की लगातार आलोचना के बीच, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा, जब कोई देश से बाहर कदम रखता है तो राष्ट्रीय हित राजनीति से ज्यादा बड़ा हो जाता है.

Advertisement
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान पीएम मोदी और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की लगातार आलोचना के बीच, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा, जब कोई देश से बाहर कदम रखता है तो राष्ट्रीय हित राजनीति से ज्यादा बड़ा हो जाता है. एस जयशंकर ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में प्रवासी भारतीयों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह अपने बारे में बोल सकते हैं क्योंकि वह विदेश यात्रा के दौरान राजनीति में नहीं हैं.

जानिए क्या बोले एस जयशंकर
जयशंकर ने जोर देकर कहा कि लोकतांत्रिक संस्कृति में सामूहिक जिम्मेदारी और राष्ट्रीय हित होता है, जो राजनीति से बड़ा होता है. उन्होंने कहा कि जब कोई विदेश जाता है तो इन बातों को याद रखने की जरूरत होती है. जयशंकर ने कहा कि राहुल गांधी इस समय अमेरिका की यात्रा पर हैं. वहां पर वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं और भाषण दे रहे हैं. राहुल गांधी ने पीएम मोदी को 'स्पेसीमन' बताया और विभिन्न मोचरें पर केंद्र सरकार की नीतियों पर भी हमला किया.

राहुल गांधी ने दिया था ये बयान
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि भारत में ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि वे सब कुछ जानते हैं, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐसे स्पेसीमेन हैं. भारत में लोगों का एक समूह है जो पूरी तरह से आश्वस्त है कि वे सब कुछ जानते हैं. जयशंकर ने कहा कि आज भारतीय विदेश नीति का एक हिस्सा विदेशों में भारतीय नागरिकों के कल्याण को सुरक्षित करने पर भी केंद्रित है.

उन्होंने कहा कि वैश्वीकरण को ध्यान में रखते हुए, यह महत्वपूर्ण है कि ऐसी प्रणालियां स्थापित की जाएं जो कठिन परिस्थितियों में जवाब देंगी. जयशंकर ने 3 जून को अपनी दक्षिण अफ्रीका यात्रा समाप्त की और अब 6 जून तक तीन दिवसीय यात्रा पर नामीबिया में हैं.

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})