trendingNow1zeeHindustan2297768
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

जानें प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर क्या बोले रॉबर्ट वाड्रा, कहा-संसद में मुझसे पहले...

प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है-जब भी सही समय होगा, मैं भी उनके (प्रियंका) के रास्ते पर आगे बढ़ सकता हूं. मैं बेहद खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि प्रियंका को वायनाड की जनता जीत दिलाएगी.

Advertisement
जानें प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर क्या बोले रॉबर्ट वाड्रा, कहा-संसद में मुझसे पहले...

नई दिल्ली. प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति में एंट्री होने वाली है और उनके चुनाव लड़ने की घोषणा की जा चुकी है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने घोषणा की है कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे और प्रियंका गांधी वहां से चुनाव लड़ेंगी. प्रियंका की राजनीतिक एंट्री पर अब उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी प्रतिक्रिया दी है. वाड्रा ने प्रियंका को बधाई देते हुए कहा है कि वो (प्रियंका) मुझसे पहले संसद में पहुंचेंगी. इसी के साथ वाड्रा ने अपने चुनाव लड़ने के भी संकेत दे दिए हैं.

खुद के चुनाव लड़ने की जताई इच्छा
वाड्रा ने कहा है-जब भी सही समय होगा, मैं भी उनके (प्रियंका) के रास्ते पर आगे बढ़ सकता हूं. मैं बेहद खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि प्रियंका को वायनाड की जनता जीत दिलाएगी. बता दें कि वाड्रा पहले भी चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. लोकसभा चुनाव से पहले मरादाबाद और अमेठी लोकसभा सीट से उनके चुनाव लड़ने की चर्चा थी. हालांकि बाद में उनके नाम की घोषणा नहीं की गई. 

प्रियंका गांधी ने क्या कहा?
इससे पहले सोमवार कोसक्रिय राजनीति में अपनी एंट्री पर प्रियंका गांधी ने कहा था- रायबरेली के साथ मेरा बहुत पुराना रिश्ता है, जो किसी भी कीमत पर टूट नहीं सकता. मैं और राहुल भैया.. रायबरेली और वायनाड दोनों जगह मौजूद रहेंगे. राहुल गांधी जी रायबरेली की सीट से सांसद रहेंगे.

बीजेपी ने किया तंज
वहीं बीजेपी ने तंज करते हुए कहा कि प्रियंका गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने पर गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस कोई पार्टी नहीं, पारिवारिक कंपनी है, ये तो आज सिद्ध हो गया. मां राज्यसभा में होंगी, बेटा लोकसभा की एक सीट से होंगे और प्रियंका गांधी लोकसभा की दूसरी सीट से होंगी. मतलब, परिवार के तीनों सदस्य सदन में होंगे. ये तो परिवारवाद का एक परिचय है ही, लेकिन एक बात और भी स्पष्ट हो गई है कि राहुल गांधी ये समझ गए हैं, जो जीत उनको उत्तर प्रदेश में कुछ सीटों पर समाजवादी पार्टी के वोट के बल पर मिली है, अब वहां पर उपचुनाव कराने से उनकी सीट पर खतरा आ सकता है.

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2024: सुपर-8 मुकाबले से पहले भारत के लिए बुरी खबर, प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हुआ दिग्गज प्लेयर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})