trendingNow1zeeHindustan1242227
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

भाजपा के विधायक राहुल नार्वेकर को महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया, जानें कौन हैं ये चर्चित नेता

राहुल नार्वेकर को 164 मत मिले, जबकि उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के प्रत्याशी राजन साल्वी को 107 वोट हासिल हुए. इस तरह राहुल नार्वेकर को रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया. 

Advertisement
भाजपा के विधायक राहुल नार्वेकर को महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया, जानें कौन हैं ये चर्चित नेता

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राहुल नार्वेकर को रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया. नार्वेकर को 164 मत मिले, जबकि उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के प्रत्याशी राजन साल्वी को 107 वोट हासिल हुए. 

अब होगा फ्लोर टेस्ट
महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र रविवार पूर्वाह्न 11 बजे शुरू हुआ. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार को सोमवार को 288 सदस्यीय विधानसभा में विश्वास मत का सामना करना होगा. आपको बता दें कि इससे पहले शिवसेना का विधानभवन का कार्यालय बंद कर दिया गया है. दरअसल शिवसेना के दो गुट शिवसेना पर दावा कर रहे है. इसके चलते कार्यालय बंद किया गया है.

कौन हैं राहुल नार्वेकर
महाराष्ट्र की राजनीति में राहुल नार्वेकर उदयमान और चर्चित चेहरा हैं. राहुल नार्वेकर वकील हैं. 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में पहली बार विधायक चुने गए. वह शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में भी रहे हैं. शिवसेना से टिकट न मिलने पर उन्होंने राकांपा का दामन थामा था.  एनसीपी ने राहुल को मावल लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया था लेकिन वे हार गए. बाद में वे भाजपा में शामिल हो गए. राहुल के पिता सुरेश नार्वेकर पार्षद रहे हैं. 

यह भी पढ़िए:  महाराष्ट्र विधानसभा: शिवसेना का कार्यालय सील, एकनाथ शिंदे ने व्हीप जारी कर दिखाई शक्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})