Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

कोर्ट में पेश नहीं हुए राहुल गांधी, फिर दोबारा भेजा गया समन, जानिए- क्या है मामला

Rahul Gandhi Summoned: अदालत ने पहले गांधी को शनिवार को पेश होने का निर्देश दिया था लेकिन वह पेश नहीं हुए. यह मामला 4 अगस्त, 2018 को भारतीय जनता पार्टी के नेता विजय मिश्रा द्वारा दायर एक मुकदमे से जुड़ा है जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था.

Advertisement
कोर्ट में पेश नहीं हुए राहुल गांधी, फिर दोबारा भेजा गया समन, जानिए- क्या है मामला
Nitin Arora|Updated: Dec 16, 2023, 07:36 PM IST

Rahul Gandhi Summoned: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को यूपी की एक अदालत में पेश होने के आदेश हुए हैं. एक वकील ने कहा कि यहां (सुल्तानपुर) एमपी-एमएलए कोर्ट ने शनिवार को राहुल गांधी को एक मामले में 6 जनवरी को तलब किया है. दरअसल, गांधी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कुछ टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया है.

अदालत ने पहले गांधी को शनिवार को पेश होने का निर्देश दिया था लेकिन वह पेश नहीं हुए. यह मामला 4 अगस्त, 2018 को भारतीय जनता पार्टी के नेता विजय मिश्रा द्वारा दायर एक मुकदमे से जुड़ा है जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था.

मिश्रा के वकील संतोष पांडे ने कहा कि सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए अदालत ने मामले में गांधी को 16 दिसंबर को तलब किया था, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए.

पांडे ने कहा कि 18 नवंबर को न्यायाधीश योगेश यादव ने बहस के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया और अगली सुनवाई 27 नवंबर के लिए तय कर दी और गांधी को 16 दिसंबर को पेश होने के लिए बुलाया था. मिश्रा एक सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष हैं और हनुमानगंज के निवासी हैं.

ये भी पढ़ें- भारत अब बाल विवाह को खत्म करने के लिए तेजी से काम नहीं कर रहा? जानिए क्या कहता है ये सर्वे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})