trendingNow1zeeHindustan1594296
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

कौन कर रहा है राहुल गांधी के कॉल्स की जासूसी? कहा- भारत में खतरे में है लोकतंत्र...

कैंब्रिज लेक्चर के दौरान राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है. मेरे कॉल्स की जासूसी हो रही है. मीडिया, न्यायपालिका पर केंद्र हावी है और मुझ पर आपराधिक मामले दर्ज हो रहे हैं.

Advertisement
कौन कर रहा है राहुल गांधी के कॉल्स की जासूसी? कहा- भारत में खतरे में है लोकतंत्र...

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर विदेश में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाया है और देश की सरकार को सवालों के कटघरे में खड़ा किया है. कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने कहा कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है और यहां लोकतंत्र के बेसिक स्ट्रक्चर पर हमला किया जा रहा है.

कौन कर रहा राहुल गांधी की जासूसी?
राहुल गांधी ने दावा किया कि संसद में आवाज उठाने पर विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया जाता है. उनके खिलाफ लगातार केस किए जा रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि भारत में मीडिया और न्यायपालिका भी नियंत्रण में है. राहुल गांधी ने दावा किया कि उनकी भी जासूसी की गई और उनके फोन में भी पेगासस था और इंटेलीजेंस अफसरों ने उन्हें बताया था कि उनका फोन रिकॉर्ड हो रहा है.

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से राहुल गांधी ने भारत सरकार पर जो सवाल उठाए, अपने देश की सरकार पर जो आरोप लगाए.. उससे जुड़ी 5 बड़ी बातें आपको बताते हैं.

पहला आरोप- राहुल ने कहा कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है
दूसरा आरोप- भारत में मीडिया और न्यायपालिका नियंत्रण में है
तीसरा आरोप- बोलने पर विपक्षी नेताओं को जेल में डाला जा रहा है
चौथा आरोप- भारत के बेसिक स्ट्रक्चर पर हमला किया जा रहा है
पांचवां आरोप- राहुल ने कहा खुद उनके फोन में पेगासस था

राहुल गांधी ने कहा कि 'भारत में मीडिया और न्यायपालिका नियंत्रण में है. मेरे फोन की जासूसी की जा रही. बड़ी संख्या में नेताओं के फोन टेप किए जा जा रहे. मुझे इंटेलिजेंस अधिकारियों ने बताया कि आपके फोन को टेप किया जा रहा, इसलिए बात करते वक्त सावधानी बरतें. मैं फील करता हूं कि हमेशा दबाव बनाया जा रहा है.'

राहुल के इन आरोपों से सियासी बखेड़ा खड़ा होना लाजमी है. कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल के बयान पर बवाल शुरू हो चुका है. आरोप लग रहे हैं कि क्या राहुल गांधी देश को बदनाम करने विदेश जाते हैं? सवाल ये भी उठ रहे हैं कि कांग्रेस खतरे में इसलिए लोकतंत्र खतरे में है? राहुल के इस बयान पर बीजेपी और अन्य पार्टियों की क्या प्रतिक्रिया होगी, ये भी देखना दिलचस्प होगा.

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी ने कोनराड संगमा को बधाई देते हुए अपने किस मित्र को किया याद? जानें मेघालय का सियासी समीकरण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})