trendingNow1zeeHindustan2033178
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Rahul Gandhi: जब छिपते-छिपाते राहुल गांधी से मिलने आया भाजपा सांसद, जानें किसने किया ये दावा?

Rahul Gandhi Nagpur Rally Speech: राहुल गांधी ने नागपुर की रैली में दावा किया कि लोकसभा में एक भाजपा सांसद छिपते हुए उनके पास आया और कहा कि ऊपर से जो आदेश आता है, हमें उसकी पालना करनी पड़ती है. फिर चाहे अच्छा लगे या नहीं लगे.

Advertisement
Rahul Gandhi: जब छिपते-छिपाते राहुल गांधी से मिलने आया भाजपा सांसद, जानें किसने किया ये दावा?

नई दिल्ली: Rahul Gandhi Nagpur Rally Speech: कांग्रेस नेता राहुल गांधी न दावा किया है कि भाजपा के सांसद उन्हें ये कहते हैं कि भाजपा में रहकर सहा नहीं जाता. राहुल गांधी ने ये बाद कंग्रेस के 139 वें स्थापना दिवस पर कही है. महाराष्ट्र के नागपुर में राहुल गांधी ने एक रैली को संबोधित किया. जहां उन्होंने भाजपा और RSS पर भी कई हमले बोले.

'BJP में गुलामी चलती है'
राहुल गांधी ने कहा कि संसद में भाजपा के कई सांसद मुझसे मिलते हैं. भाजपा का एक लोकसभा सांसद मुझसे कहता है कि बीजेपी में रहकर सहा नहीं जाता है. ऊपर से जो आदेश आता है, हमें उसकी पालना करनी पड़ती है. फिर चाहे अच्छा लगे या नहीं लगे. बीजेपी में गुलामी चलती है. जो ऊपर से कहा जाता है, वो बिना सोचे समझे करना पड़ता है.

'RSS और BJP संविधान के खिलाफ थी'
हमसे यह पूछा जाता है कि कांग्रेस ने क्या किया. आजादी से पहले हिंदुस्तान की जनता को कोई अधिकार नहीं थे. गरीब व्यक्ति की जमीन राजा ले लेते थे. अधिकारों की रक्षा संविधान ने की, जिसे बाबासाहेब आंबेडकर, महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू ने बनाया था. RSS और BJP के लोग संविधान के खिलाफ थे. आज भले वो झंडा फहराते हैं, लेकिन कई सालों तक तिरंगे को सैल्यूट तक नहीं करते थे. 

'युवा की शक्ति खराब हो रही'
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा बीते दस साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कितने लोगों को रोजगार दिया है. हमारे देश के युवा की शक्ति खराब हो रही है. युवा महज सोशल मीडिया से ही नहीं जी सकते. उन्होंने आगे कहा कि देश को एक करना होगा. यदि आप मोहब्बत की दुकान खोलना चाहते हैं, तो आप भी कांग्रेसी हैं.  

ये भी पढ़ें- Congress Foundation Day: पहले 'पंजा' नहीं था कांग्रेस का निशान, जानें इंदिरा गांधी ने क्यों बदलवाया पार्टी का सिंबल?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})