trendingNow1zeeHindustan2073992
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

'दुनिया के बेस्ट अनानास...'; मेघालय में बेहद खुश राहुल गांधी ने मिलाया मां सोनिया को फोन, जानिए- क्या है मामला

World's Best Pineapples: कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें भारत के लिए एक नई दृष्टि का निर्माण करना चाहिए जो किसानों और स्थानीय व्यवसायों को बुनियादी ढांचा प्रदान करे जो उनके उत्पादों को दुनिया तक ले जा सके.

Advertisement
'दुनिया के बेस्ट अनानास...'; मेघालय में बेहद खुश राहुल गांधी ने मिलाया मां सोनिया को फोन, जानिए- क्या है मामला

World's Best Pineapples: कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं और वे इस वक्त मेघालय में हैं. यात्रा के दौरान उन्होंने कुछ ऐसा खाया, जिसने उनका दिल जीत लिया. वे राज्य के अनानास के फैन बन गए हैं. गांधी ने कहा है कि वे अब तक के सबसे स्वादिष्ट अनानास हैं.

गांधी ने कहा, 'आज जब हम यहां आ रहे थे तो रास्ते में रुककर कुछ अनानास का स्वाद लिया. एक बेटी और एक मां सड़क के किनारे अनानास बेच रही थीं. मैंने अपने पूरे जीवन में इतना स्वादिष्ट अनानास कभी नहीं खाया. इसे खाने के तुरंत बाद, मैंने अपनी मां (सोनिया गांधी) को फोन किया और कहा कि मैं आपके लिए दुनिया के कुछ सबसे अच्छे अनानास ला रहा हूं.'

 

उन्होंने आगे पूछा, 'दुनिया में सबसे अच्छा स्वाद वाला अनानास पूरी दुनिया के लिए उपलब्ध क्यों नहीं है, और राज्यों के किसानों को इसे दुनिया के बाकी हिस्सों में बेचने से लाभ क्यों नहीं हो रहा है?'

सरकार पर हमला
गांधी ने कहा कि दुनिया को ये अनानास नहीं मिल सकते क्योंकि बुनियादी ढांचा ही विकसित नहीं हो पाया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें भारत के लिए एक नई दृष्टि का निर्माण करना चाहिए जो किसानों और स्थानीय व्यवसायों को बुनियादी ढांचा प्रदान करे जो उनके उत्पादों को दुनिया तक ले जा सके.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})