trendingNow1zeeHindustan2084499
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Rahul Gandhi: 105 साल की नानीबाला ने राहुल गांधी को सुनाया दर्द, बोली- 'मुझे पेंशन नहीं मिलती है'

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष और पार्टी सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में 14 जनवरी से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा पश्चिम बंगाल होते हुए आज सोमवार 29 जनवरी को बिहार पहुंच गई है. हालांकि, इससे पहले रविवार 28 जनवरी को जब यह यात्रा उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी से गुजर रही थी, तो राहुल गांधी से मिलने के लिए 70 से ज्यादा बुजुर्ग महिलाएं आ पहुंची. इस दौरान उन्होंने बताया कि वे बुजुर्ग और निराश्रित हैं, इसके बाद भी उन्हें वृद्धा पेंशन नहीं मिलता है. 

Advertisement
Rahul Gandhi: 105 साल की नानीबाला ने राहुल गांधी को सुनाया दर्द, बोली- 'मुझे पेंशन नहीं मिलती है'

नई दिल्लीः कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष और पार्टी सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में 14 जनवरी से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा पश्चिम बंगाल होते हुए आज सोमवार 29 जनवरी को बिहार पहुंच गई है. हालांकि, इससे पहले रविवार 28 जनवरी को जब यह यात्रा उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी से गुजर रही थी, तो राहुल गांधी से मिलने के लिए 70 से ज्यादा बुजुर्ग महिलाएं आ पहुंची. इस दौरान उन्होंने बताया कि वे बुजुर्ग और निराश्रित हैं, इसके बाद भी उन्हें वृद्धा पेंशन नहीं मिलता है. 

जलपाईगुड़ी से गुजर रही थी राहुल की यात्रा
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो 28 जनवरी को जब यह यात्रा जलपाईगुड़ी से गुजर रही थी, तो पोस्ट ऑफिस के चौराहे पर 70 से ज्यादा बुजुर्ग महिलाओं को खड़े देख राहुल गांधी उनसे मिलने पहुंचे. इस दौरान महिलाओं ने राहुल गांधी को बताया कि उन्हें वृ्द्धा पेंशन नहीं मिलता है. इस महिलाओं की बातें सुनने के बाद राहुल ने यह भरोसा दिलाया कि वे इस मुद्दे को संसद में जरूर उठाएंगे. 

सरकार की ओर से नहीं मिलता वृद्धा पेंशन
राहुल से मिलने पहुंची इन महिलाओं में एक महिला नानीबाला भी थी. नानीबाला की उम्र करीब-करीब 105 साल हो चुकी है. उन्होंने बताया कि इस समय वे अपनी बेटी के रहमोकरम पर जिंदा हैं. उन्होंने कहा कि वे बुजुर्ग और निराश्रित हैं, फिर उन्हें सरकार की ओर से उन्हें वृद्धा पेंशन नहीं मिलता है. उन्होंने कहा कि यदि यह पेंशन उन्हें मिलने लग जाए, तो उनका जीवन अच्छे से चलने लग जाता. 

महिलाएं कई बार कर चुकी हैं आवेदन
नानीबाला ने यह भी कहा कि उन्हें गांव में बताया गया कि राजीव गांधी के बेटे और इंदिरा गांधी के पोते आए हैं. यही सुनकर वे राहुल से मिलने चली आईं. नानीबाला के साथ मौजूद अन्य महिलाओं की भी शिकायत कुछ इसी तरह की थी. उन्होंने बताया कि वे इसके लिए कई बार आवेदन कर चुकी हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक इस पर कोई सुनवाई नहीं की. राहुल गांधी ने महिलाओं के समस्याओं को ध्यान से सुनने के बाद उन्हें आश्वासन दिया कि वे उनकी समस्याओं को देश की सबसे बड़ी पंचायत में उठाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः Bihar News: नीतीश की जिंदगी का सबसे बुरा दिन, जब फूट-फूट कर रोए थे मुख्यमंत्री, राजनीति नहीं निजी थी वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})