trendingNow1zeeHindustan1944863
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

पंजाब में किसानों ने जबरदस्ती अधिकारी से जलवाई पराली, सोशल मीडिया ने जमकर कोसा

दरअसल पंजाब के बठिंडा जिले में किसानों के एक समूह ने खेतों में आग लगाने से रोकने वाली सरकारी टीम के आदेशों की कथित तौर पर अवहेलना की और एक अधिकारी को कथित तौर पर धान की पराली के ढेर में आग लगाने के लिए मजबूर किया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

Advertisement
पंजाब में किसानों ने जबरदस्ती अधिकारी से जलवाई पराली, सोशल मीडिया ने जमकर कोसा

चंडीगढ़. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास का इलाका इस वक्त गंभीर वायु प्रदूषण की चपेट में है. सांस लेने में समस्या और आंखों में जलन की परेशानी बड़े स्तर पर लोगों को महसूस हो रही है. इस प्रदूषण की समस्या में पंजाब और हरियाणा में जलाई जा रही पराली का भी बड़ा रोल माना जा रहा है. इस बीच शनिवार को पंजाब के बठिंडा से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो बेहद चिंताजनक है. 

दरअसल पंजाब के बठिंडा जिले में किसानों के एक समूह ने खेतों में आग लगाने से रोकने वाली सरकारी टीम के आदेशों की कथित तौर पर अवहेलना की और एक अधिकारी को कथित तौर पर धान की पराली के ढेर में आग लगाने के लिए मजबूर किया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. लोग अधिकारी को मजबूर कर रहे किसानों को भला-बुरा कह रहे हैं.

मामले में दर्ज हुई एफआईआर
वहीं पंजाब के  मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस घटना की निंदा की. मान के आदेश के बाद पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है. मुख्यमंत्री ने इस घटना को राज्य के लोगों के खिलाफ 'अमानवीय अपराध' करार दिया. घटना शुक्रवार को मेहमा सरजा गांव में उस वक्त हुई, जब एक विशेष पर्यवेक्षक के नेतृत्व में एक दल पराली जलाने की घटनाओं की जांच करने वहां गया था.

एक किसान संगठन के प्रति निष्ठा रखने वाले 50-60 किसानों के एक समूह ने घेर लिया, उन्हें पास के एक खेत में ले गए और उन्हें पराली के ढेर में आग लगाने के लिए मजबूर किया. वीडियो में किसानों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि जो लोग पराली जलाने से रोकने आए थे, उनसे पराली में आग लगवा दी गई.

ये भी पढ़ें- Train Ticket Booking: ट्रेन टिकट बुकिंग के लिए अपनाएं ये खास ट्रिक, तुरंत मिलेगा कन्फर्म टिकट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})