trendingNow1zeeHindustan1966794
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

छठ पूजा पर ट्रेनों में भीड़ को लेकर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा, बोलीं- रेलवे को बर्बाद कर दिया

प्रियंका गांधी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से आग्रह किया कि वे रेल को अमीरों की सवारी न बनाएं, बल्कि आम लोगों को सम्मान, विश्‍वास और सुरक्षा के साथ ट्रेन में बिठाएं.

Advertisement
छठ पूजा पर ट्रेनों में भीड़ को लेकर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा, बोलीं- रेलवे को बर्बाद कर दिया

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने छठ पर्व के दौरान ट्रेनों में भीड़ को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है. प्रियंका ने रेलवे के कुप्रबंधन, मनमाने किराये, दुर्घटनाएं बढ़ने, गाडि़यों के देरी से चलने, रद्द होने और छठ त्योहार के दौरान स्टेशनों पर भीड़भाड़, कई स्‍टेशनों पर भगदड़ को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है.

रेल मंत्री से किया आग्रह
प्रियंका गांधी ने  केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से आग्रह किया कि वे रेल को अमीरों की सवारी न बनाएं, बल्कि आम लोगों को सम्मान, विश्‍वास और सुरक्षा के साथ ट्रेन में बिठाएं. एक पोस्ट में प्रियंका ने कहा-पैसे और प्रचार के लालच में सरकार ने रेलवे को बर्बाद कर दिया है. मनमाना किराया, एक के बाद एक ट्रेन दुर्घटनाएं, देरी से चलना-पहुंचना, रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ और घोर कुप्रबंधन. इस सबके साथ रेलवे में पूरी तरह लापरवाही, कुप्रबंधन और अराजकता दिख रही है, जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है.

'यात्रियों को लूटा जा रहा'
प्रियंका ने कहा-मनमाना किराया वसूला जा रहा है और विशेष ट्रेनों के नाम पर यात्रियों को लूटा जा रहा है. हालत यह है कि लोग खिड़कियों से ट्रेन में घुस रहे हैं और यात्री सामान की तरह डिब्बों में ठूंसे जा रहे हैं. यात्रा करने वाले नागरिक के आत्मसम्मान को धूल में मिलाया जा रहा है. ऐसा क्‍यों हो रहा है?

प्रियंका ने आरोप लगाया कि सरकार ने चयनित स्टेशनों की इमारतों को नया स्वरूप देने के लिए भारी धन खर्च किया है, जबकि कुछ नई ट्रेनों का प्रचार इस तरह किया जा रहा है जैसे कि भारतीय रेलवे किसी जादू से बदल गई हो. देश के इतिहास में खोखले प्रचार का ऐसा रोना दुर्लभ है. यह भारत की नहीं, बल्कि लालच और पैसे की पूजा है, जिसके शोर में रेल यात्रा के दौरान लाखों भारतीय नागरिकों की दुर्दशा, चीख-पुकार दबकर रह जाती है.

ये भी पढ़ें- पर्सनल लोन चाहिए? ये 5 बैंक दे रहे हैं सबसे कम ब्याज पर पैसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})