trendingNow1zeeHindustan1600053
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

केजरीवाल सरकार में आतिशी और सौरभ भारद्वाज होंगे नए मंत्री, राष्ट्रपति ने लगाई मुहर

राष्ट्रपति ने सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद केजरीवाल सरकार ने ये फैसला लिया है.

Advertisement
केजरीवाल सरकार में आतिशी और सौरभ भारद्वाज होंगे नए मंत्री, राष्ट्रपति ने लगाई मुहर

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी दिल्ली सरकार में अब नए मंत्री होंगे. राष्ट्रपति ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सिफारिश पर दोनों नेताओं को मंत्री के रूप में नियुक्त कर दिया है. इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अलग-अलग अधिसूचना भी जारी कर दी है.

सौरभ भारद्वाज और आतिशी दिल्ली सरकार में होंगे नए मंत्री
जेल में बंद मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जगह अब आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी दिल्ली सरकार में नए मंत्री होंगे. गृह मंत्रालय ने अपनी अधिसूचना में बताया कि राष्ट्रपति, दिल्ली के मुख्यमंत्री की सलाह पर आतिशी को उनके शपथ ग्रहण करने की तारीख से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में मंत्री के रूप में नियुक्त करते हैं.

वहीं दूसरी अधिसूचना में कहा गया कि राष्ट्रपति, दिल्ली के मुख्यमंत्री की सलाह पर सौरभ भारद्वाज को उनके शपथ ग्रहण करने की तारीख से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में मंत्री के रूप में नियुक्त करते हैं.

गौरतलब है कि आज ही राष्ट्रपति ने जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येन्द्र जैन का इस्तीफा स्वीकार किया था. पिछले दिनों दोनों मंत्रियों के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल ने सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त करने की फाइल राष्ट्रपति को भेजी थी, जिसे मंजूरी दे दी गई है.

26 फरवरी को सीबीआई ने सिसोदिया को किया था गिरफ्तार
मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद यह केजरीवाल सरकार ने ये कदम उठाया है. दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और उसे लागू करने में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. वहीं सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल मई में धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया था.

इससे पहले ये जानकारी सामने आई थी कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद सिसोदिया के सभी 18 विभाग को दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद के बीच बांट दिए गए हैं. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को लेकर भाजपा लगातार आम आदमी पार्टी पर हमलावर है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी इस्तीफा देने की मांग कर रही है.

इसे भी पढ़ें- क्या यूपी में विकास दुबे कांड दोहराने की हो रही है प्लानिंग? मायावती ने लगाए गंभीर आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})