trendingNow1zeeHindustan1216158
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Prayagraj Hinsa: पुलिस ने हिंसा के मास्टरमाइंड को दबोचा, हिरासत में जावेद अहमद

प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद अहमद को हिरासत में लिया गया. ताजा अपडेट के अनुसार फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है, इसके बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा.

Advertisement
Prayagraj Hinsa: पुलिस ने हिंसा के मास्टरमाइंड को दबोचा, हिरासत में जावेद अहमद

नई दिल्ली: पुलिस ने शुक्रवार को शहर में हुए पथराव के मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ जावेद पंप सहित 68 लोगों को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि जावेद अहमद को पुलिस हिरासत में लिया गया है, और उससे गहनता से पूछताछ की जा रही है जिसके आधार पर अन्य लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी.

5000 से भी ज्यादा अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

उन्होंने बताया कि इस घटना को बेहद गंभीरता से लिया गया है और थाना खुल्दाबाद और थाना करेली में 70 नामजद अभियुक्तों और 5000 से भी ज्यादा अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ 29 गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वीडियो फुटेज के आधार पर इन शरारती तत्वों की पहचान की जा रही है, कई लोगों को मौके पर हिरासत में लिया गया और उनसे पूछताछ के आधार पर अन्य लोगों को भी पकड़ा गया.

गैंगस्टर एक्ट और रासुका के तहत कार्रवाई

इस प्रकार अभी तक 68 लोगों पुलिस हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि यह भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है कि यदि बाहर से कुछ लोग आए थे तो वे कौन लोग थे. इन सभी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने बताया कि इन लोगों को यह सबक भी सिखाया जाएगा कि अगर पुलिस प्रशासन इतनी मिन्नत करती है कि आप अपने लोग हैं और कानून को हाथ में ना लें. इसके बाद भी वे पथराव करते हैं तो इसका जवाब भी उन्हें उसी तरह कानून की भाषा में दिया जाएगा. 

इसे भी पढ़ें- UP: जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के खिलाफ बड़ा एक्शन, अब तक 227 लोग गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})