Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Pragati Maidan Corridor: पीएम मोदी ने दिया दिल्ली को बड़ा तोहफा, किया प्रगति मैदान कॉरिडोर परियोजना का उद्घाटन

Pragati Maidan Corridor: यह कॉरिडोर 6 लेन का है.  यह परियोजना प्रगति मैदान पुनर्विकास परियोजना का एक अहम हिस्सा है. 

Advertisement
Pragati Maidan Corridor: पीएम मोदी ने दिया दिल्ली को बड़ा तोहफा, किया प्रगति मैदान कॉरिडोर परियोजना का उद्घाटन
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jun 19, 2022, 12:36 PM IST

नयी दिल्ली: Pragati Maidan Corridor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग और पांच अंडरपास का रविवार को उद्घाटन किया. यह कॉरिडोर 6 लेन का है.  यह परियोजना प्रगति मैदान पुनर्विकास परियोजना का एक अहम हिस्सा है. इससे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को जाम से राहत मिल सकेगी. 

920 करोड़ रुपये से अधिक की लागत
कॉरिडोर की मुख्य सुरंग प्रगति मैदान से गुजरते हुए पुराना किला रोड होते हुए रिंग रोड को इंडिया गेट से जोड़ती है. पूरी तरह से केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित इस परियोजना पर 920 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आई है. इसका उद्देश्य प्रगति मैदान में विकसित किए जा रहे नए विश्व स्तरीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर तक सुगम पहुंच प्रदान करना है, ताकि प्रगति मैदान में होने वाले कार्यक्रमों में आगंतुकों और प्रदर्शकों की भागीदारी आसान बनाई जा सके.

क्या बोले पीएम मोदी
सुरंग के उद्घाटन के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दिल्ली को सरकार की तरफ से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का उपहार मिला है. इतने कम समय में इस कॉरोडोर को तैयार संभव नहीं था. यह नया भारत है और यह समस्याओं का समाधान करता है. वहीं उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रगति मैदान टनल में कूड़ा करकट और खाली बोतल बीनते हुए दिखाई दिए. 

ये भी पढ़िए- अग्निपथ योजना विरोध: दिल्ली में कांग्रेस का सत्याग्रह शुरू, प्रियंका गांधी मौजूद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})