trendingNow1zeeHindustan1766431
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

मध्य प्रदेश में आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गुस्से में लोग

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के सीधी जिले से एक बेहद चौकाने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में एक शख्स दूसरे गरीब आदमी पर पेशाब करते दिख रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद एमपी पुलिस रकत में आई और आरोपी को गिरफ्तार किया. वहीं सरकार ने भी रासुका लगाने के आदेश दिए.  

Advertisement
मध्य प्रदेश में आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गुस्से में लोग

नई दिल्ली:Madhya Pradesh news:  मध्य प्रदेश के सीधी जिले (Sidhi district) में एक व्यक्ति द्वारा आदिवासी युवक पर पेशाब करने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. पुलिस ने आज मंगलवार को प्रवेश शुक्ला नाम के आरोपी पर मामला दर्ज कर रासुका ( NSA) की धारा लगाई गई है. इस मामले को लेकर जहां एक तरफ विपक्षी कांग्रेस सरकार को घेरने में लगी है, तो वहीं जनता में भी काफी गुस्सा है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

सरकार ने NSA लगाने का दिया आदेश

मध्य प्रदेश के मुख्य मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले का संज्ञान लेने के बाद एक ट्वीट किया. शिवराज सिंह ने ट्विट में कहा-'सीधी जिले का एक वायरल वीडियो मेरे संज्ञान में आया है…मैंने प्रशासन को दोषी व्यक्ति को गिरफ्तार करने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Act) लागू करने का निर्देश दिया है.' इतना ही नहीं सीएम ने आगे कहा कि  'आरोपी ने मानवता को कलंकित किया है. ऐसे अपराध के लिए कठोरतम सजा, कठोरतम शब्द भी कम है. मैंने निर्देश दिए हैं कि कठोरतम सजा दी जाए कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए, ऐसी कार्रवाई की जाए जो उदाहरण बने…अपराधी को कोई जाति नहीं होती, कोई धर्म नहीं होता और ना कोई पार्टी होती है.'

इन धारों के तहत मामला हुआ दर्ज

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि  आरोपी प्रवेश शुक्ला के खिलाफ बहारी थाने में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 294 (अश्लील हरकतें), 504 (शांति भंग करने के लिए जानबूझकर अपमान) और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के  तहत एफआईआर दर्ज की गई है. 

वीडियो सामने आने के बाद राजनीति में आया भूचाल

वीडियो सामने के आने के बाद से राजनीति गरमाई हुई है. कांग्रेस लगाता बीजेपी पर सवाल खड़े कर रही हैं. वहीं बीजेपी का कहना है कि आरोपी का पार्टी से कोई संबंध नहीं है. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने एक बयान में कहा कि राज्य के सीधी जिले से एक आदिवासी युवक दस्मत रावत पर पेशाब करने व्यक्ति प्रवेश शुक्ला के अपराध का वीडियो सामने आया है. इस सभ्य समाज में ऐसे घिनौने कृत्य की कोई जगह नहीं है.

वहीं प्रदेश बीजेपी मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि आरोपी प्रवेश शुक्ला का पार्टी से कोई संबंध नहीं है. आदिवासी समुदाय के खिलाफ होने वाले हर घृणित कृत्य का भाजपा हमेशा विरोध करेगी तथा मध्य प्रदेश भाजपा इस व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग भी कर रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})