trendingNow1zeeHindustan2068826
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Ram Mandir Pran Pratishtha Day: अयोध्या में रहेंगे पीएम मोदी तो विपक्षी नेताओं ने भी 22 जनवरी के लिए बनाई ये योजना

Opposition Leaders on Ram Mandir Pran Pratishtha Day: कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर श्री शंकरदेव की जन्मस्थली, असम के नागांव जिले में बोरदोवा सत्रा का दौरा करेंगे. जयराम रमेश ने ANI को बताया, '22 जनवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नौवां दिन है. सुबह 7 बजे राहुल गांधी नगांव जिले के बोरदोवा सत्रा जाएंगे, जो श्री श्री शंकरदेव का जन्मस्थान है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.'

Advertisement
Ram Mandir Pran Pratishtha Day: अयोध्या में रहेंगे पीएम मोदी तो विपक्षी नेताओं ने भी 22 जनवरी के लिए बनाई ये योजना

Opposition Leaders on Ram Mandir Pran Pratishtha Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के दौरान अयोध्या में मौजूद रहेंगे, जबकि ममता बनर्जी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, राकांपा प्रमुख शरद पवार, राजद संरक्षक लालू प्रसाद और शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे सहित अन्य विपक्षी नेताओं के भी उस दिन को लेकर खास प्लान हैं.

कांग्रेस ने भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया था. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं- मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने अयोध्या में भव्य कार्यक्रम का निमंत्रण 'अस्वीकार' कर दिया था. बता दें कि अयोध्या में एक अलग ही उत्सव का माहौल बना हुआ है. गजब की सजावट की गई है. अयोध्या नगरी 500 साल के वनवास के बाद भगवान राम की वापसी का इंतजार कर रही है.

राहुल गांधी का असम दौरा
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर श्री शंकरदेव की जन्मस्थली, असम के नागांव जिले में बोरदोवा सत्रा का दौरा करेंगे. जयराम रमेश ने ANI को बताया, '22 जनवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नौवां दिन है. सुबह 7 बजे राहुल गांधी नगांव जिले के बोरदोवा सत्रा जाएंगे, जो श्री श्री शंकरदेव का जन्मस्थान है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.'

ममता ने कोलकाता में 'सद्भाव रैली' का किया ऐलान
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को घोषणा की कि वह 22 जनवरी को कोलकाता में 'सद्भाव रैली' का नेतृत्व करेंगी, जिस दिन अयोध्या में राम मंदिर अभिषेक समारोह आयोजित किया जाएगा.

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख बनर्जी ने कहा कि वह कालीघाट मंदिर में देवी काली की पूजा करने के बाद दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से जुलूस शुरू करेंगी.

शरद पवार, अखिलेश यादव बाद में जाएंगे राम मंदिर
पवार ने निमंत्रण के लिए धन्यवाद दिया लेकिन कहा कि वह नहीं जाएंगे क्योंकि वे बाद में आराम से दर्शन करने जाएंगे. उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा, 'उस समय तक, राम मंदिर का निर्माण भी पूरा हो जाएगा.'

अरविंद केजरीवाल का गोवा प्लान
अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों के बीच अरविंद केजरीवाल इस समय अपने तीन दिवसीय गोवा दौरे पर हैं. हालांकि आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने संकेत दिया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के अपने चुने हुए समय पर धार्मिक स्थल का दौरा करने की संभावना है. गौरतलब है कि आप सुप्रीमो को अभी तक आमंत्रित नहीं किया गया है.

उद्धव ठाकरे की महाआरती
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण नहीं मिला है. इसलिए, ठाकरे ने घोषणा की कि वह 22 जनवरी को नासिक में कालाराम मंदिर जाएंगे और अपनी पार्टी के नेताओं के साथ महा आरती करेंगे.

लालू प्रसाद की योजना
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को कहा कि वह 22 जनवरी को होने वाले अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होंगे. हालांकि, उन्होंने इस कार्यक्रम में शामिल होने का कोई विशेष कारण नहीं बताया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})