trendingNow1zeeHindustan2005194
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

2024 कौन बनेगा PM, मोदी या राहुल; जानें क्या कहती है दोनों की कुंडली?

Loksabha Election 2024: पीएम मोदी की कुंडली वृश्चिक लग्न की है. इनकी कुंडली के स्वामी मंगल हैं. उनकी कुंडली में लग्नेश मंगल नवमेश चंद्रमा के साथ विराजमान हैं. जबकि राहुल की कुंडली में गुरु की दृष्टि भाग्य स्थान पर है. चंद्र भी गुरु के घर में धनु राशि में है. यही कारण है कि राहुल गांधी संसारी साधु हैं.

Advertisement
2024 कौन बनेगा PM, मोदी या राहुल; जानें क्या कहती है दोनों की कुंडली?

नई दिल्ली: Loksabha Election 2024: नए साल के आगाज के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो जाएंगी. पांच राज्यों के नतीजे आने के बाद दोनों दल इनकी समीक्षा कर रहे हैं. इसी के आधार पर आगे की रणनीति बनाई जाएगी. बीते चुनाव में पीएम मोदी और राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे. इस बार इंडिया गठबंधन किसे आगे करता है, यह देखना होगा. हालांकि, राहुल गांधी को फिर से पीएम का दावेदार बनाए जाने की संभावना है. आइए जानते हैं कि राहुल और मोदी में से किसकी कुंडली भारी है. 

क्या मोदी की कुंडली में है राजयोग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को वडनगर में हुआ था. मोदी का जन्म दोपहर 12:09 बजे अभिजीत मुहूर्त में हुआ था. पीएम मोदी की कुंडली वृश्चिक लग्न की है. इनकी कुंडली के स्वामी मंगल हैं. उनकी कुंडली में लग्नेश मंगल नवमेश चंद्रमा के साथ विराजमान हैं. चंद्रमा की दशा शुरू होते ही पीएम मोदी राजनीति के क्षेत्र में चमकने लगे थे. फिलहाल पीएम मोदी की कुंडली में मंगल की महादशा नवंबर 2021 में शुरू हुई थी. यह 29 नवंबर 2028 तक चलेगी. मंगल और गुरु आपस में मित्र होते हैं. इसलिए संभावना है कि 2024 का साल पीएम मोदी के लिए शुभ रहेगा. वे लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर सकते हैं. 

क्या कहती है राहुल गांधी की कुंडली 
राहुल गांधी का जन्म 19 जून, 1970 को नई दिल्ली में हुआ था. उनका जन्म दोपहर 2:28 बजे हुआ था. राहुल की कुंडली में गुरु की दृष्टि भाग्य स्थान पर है. चंद्र भी गुरु के घर में धनु राशि में है. यही कारण है कि राहुल गांधी संसारी साधु हैं. राहुल की कुंडली में लग्न का मालिक शुक्र है, जो दशम स्थान में बैठा है. चंद्र से सप्तम स्थान में सूर्य मंगल है, यह उनके विवाह में बाधा बनता है. 2024 में लोकसभा चुनावों के पास राहुल की कुंडली में मंगल और राहुग्रह छठे स्थान में होंगे. शनि त्रिकोण में होगा. इसका मतलब है कि उनकी परफॉर्मेंस में सुधार होगा, लेकिन सत्ता मिल पाना मुश्किल है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Rajasthan New CM: कौन बनेगा मुख्यमंत्री, जानें फलोदी सट्टा बाजार में कौनसा नेता आगे?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})