trendingNow1zeeHindustan1484519
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Paytm का बड़ा दांव, 850 करोड़ रुपये के शेयर की वापस खरीदने का प्लान

पेटीएम 850 करोड़ रुपये के शेयर वापस खरीदेगी, इसके लिए 810 रुपये का भाव तय किया गया है. पेटीएम के इस फैसले के चलते निवेशकों को हर शेयर पर 270 रुपये का फायदा पहुंचेगा.

Advertisement
Paytm का बड़ा दांव, 850 करोड़ रुपये के शेयर की वापस खरीदने का प्लान

नई दिल्ली: पेटीएम ब्रांड का परिचालन करने वाली डिजिटल वित्तीय सेवा कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने मंगलवार को शेयर पुनर्खरीद योजना की घोषणा की. इसके तहत कंपनी 810 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 850 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की पुनर्खरीद करेगी.

850 करोड़ के शेयर को दोबारा खरीदने का प्लान
वन97 कम्युनिकेशंस ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि कंपनी ने शेयर बाजारों के जरिये पुनर्खरीद कार्यक्रम के लिये खुले बाजार मार्ग का विकल्प चुना है. यह प्रक्रिया अधिकतम छह महीने में पूरा होने की संभावना है.

मंगलवार को हुई बैठक में किया गया यह फैसला
कंपनी के निदेशक मंडल की मंगलवार को हुई बैठक में यह निर्णय किया गया. बैठक में सभी निदेशक मौजूद थे और स्वतंत्र निदेशक समेत सभी ने आम सहमति से प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया. सूचना के मुताबिक, 'कंपनी 810 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 850 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की पुनर्खरीद करेगी.'

अधिकतम पुनर्खरीद मूल्य 810 रुपये प्रति शेयर है जो बीएसई में मंगलवार को बंद भाव 539.5 रुपये प्रति इक्विटी से 50 प्रतिशत अधिक है. कुल 850 करोड़ रुपये की पुनर्खरीद और उस पर कर जोड़ने के बाद कंपनी ने इस योजना पर करीब 1,048 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान लगाया है.
(इनपुट: भाषा)

इसे भी पढ़ें- Delhi: सरकार ने बेघर लोगों को घर देने के लिए बनाया ये प्लान, तैनात की गईं 15 टीमें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})