trendingNow1zeeHindustan2366827
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

पेरिस ओलंपिक 2024: मनु भाकर की सफलता से उत्साहित भारतीय दिग्गज को भरोसा, अभी मिलेंगे और पदक

भारतीय दिग्गज ने कहा- ओलंपिक में जीत हार का अंतर बहुत कम होता है. पदक जीतना अहम है लेकिन खिलाड़ियों की इतने साल की मेहनत और उनके प्रयासों का भी सम्मान होना चाहिए. 

Advertisement
पेरिस ओलंपिक 2024: मनु भाकर की सफलता से उत्साहित भारतीय दिग्गज को भरोसा, अभी मिलेंगे और पदक

पेरिस. पेरिस में चल रहे ओलंपिक में मनु भाकर की सफलता ने भारतीय दल से लोगों की उम्मीदें और बढ़ा दी हैं. इस बीच भारतीय दल प्रमुख और लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता गगन नारंग ने कहा कि उन्हें यकीन है कि अगले सप्ताह में भारत को कई और पदक मिलेंगे. अभी तक भारत ने ओलंपिक में सभी तीन मेडल निशानेबाजी में ही जीते हैं. 

मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल एकल और सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित युगल में कांस्य जीता जबकि स्वप्निल कुसाले ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में भारत को पहला ओलंपिक पदक दिलाया. अर्जुन बबूता 10 मीटर एयर राइफल में और मनु भाकर 25 मीटर एयर पिस्टल में चौथे स्थान पर रहीं.

क्या बोले गगन नारंग
नारंग ने कहा-पेरिस में पहला सप्ताह काफी जज्बाती रहा. निशानेबाजों ने तीन पदक दिलाये और मनु, सरबजोत , स्वप्निल की कामयाबी से मैं काफी खुश हूं. मुझे याद है कि गोल्ड कोस्ट में 2017 राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में स्वप्निल के साथ भाग लिया था. उसने रजत पदक के लिये मुझे कड़ी चुनौती देते हुए कांस्य जीता था. उसे इस स्तर पर पहुंचकर भारत के लिये ओलंपिक पदक जीतते देखकर बहुत अच्छा लगा. मुझे अर्जुन बबूता पर भी गर्व है. भारतीय निशानेबाजों का ओलंपिक में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. मुझे खुशी है कि हमारे खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. पदक विजेताओं को बधाई. इससे साबित होता है कि पिछले एक दशक से हम खेलों में कितना आगे बढे़ हैं. हमें अभी पेरिस में कई और पदक मिलेंगे.

'हर ओलंपियन की उपलब्धि का जश्न मनाना चाहिए'
भारतीय दिग्गज ने कहा-हर खिलाड़ी ओलंपिक खेलना चाहता है लेकिन बरसों की मेहनत के बाद मौका कुछ को ही मिलता है. ओलंपिक में जीत हार का अंतर बहुत कम होता है. पदक जीतना अहम है लेकिन खिलाड़ियों की इतने साल की मेहनत और उनके प्रयासों का भी सम्मान होना चाहिए. हमें हर ओलंपियन की उपलब्धि का जश्न मनाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के 6 अधिकारी बर्खास्त, आतंकवादियों को ऐसे करते थे मदद! जानें- कैसे पाक की ISI से जुड़े?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})