trendingNow1zeeHindustan1775446
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

वीडियो कॉल पर पाकिस्तानी महिला ने इस तरह गृह मंत्रालय के कर्मचारी को फंसाया, जानें मामला

भारत सरकार के गृह मंत्रालय में संविदा पर काम कर रहे एक कर्मचारी ने जी-20 समिट समेत कई गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान भेज दिए हैं.

Advertisement
वीडियो कॉल पर पाकिस्तानी महिला ने इस तरह गृह मंत्रालय के कर्मचारी को फंसाया, जानें मामला

नई दिल्लीः भारत सरकार के गृह मंत्रालय में संविदा पर काम कर रहे एक कर्मचारी ने जी-20 समिट समेत कई गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान भेज दिए हैं. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. भारत सरकार की कई सुरक्षा एजेंसियां भी इस कर्मचारी से पूछताछ कर रही हैं.

जानिए क्या है पूरा मामला
गिरफ्तार होने के बाद कर्मचारी नवीन पाल ने बताया कि वह एक महिला से चैट कर रहा था और उसी को उसने यह कागज भेजे हैं. उसने बताया कि महिला को कोलकाता की रहने वाली अंजलि समझ रहा था. लेकिन, पुलिस जांच में वह पाकिस्तान के कराची की निकली. महिला को नवीन ने व्हाट्सएप और वीडियो कॉल के जरिए सारे पेपर भेजे हैं. 

कोलकाता की अंजलि समझ करता रहा बात
सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि वह महिला पाकिस्तानी आईएसआई की जासूस है, जिसकी जांच की जा रही है.
दरअसल, नवीन पाल सोशल मीडिया पर जिस महिला को कोलकाता की अंजलि समझकर उससे इश्क लड़ा रहा था, पुलिस की जांच में उसकी लोकेशन कराची निकली. 

आईएसआई का हाथ होने का शक
माना जा रहा है कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़ी है. हो सकता है कि वह आईएसआई की कोई अधिकारी या कर्मचारी हो. उसने नवीन पाल को जानकारी के बदले 85 हजार रुपये भी दिए. इस पूरे खुलासे के बाद पुलिस ने नवीन को गिरफ्तार कर लिया. 

12वीं पास नवीन पटेल क्रासिंग रिपब्लिक कॉलोनी के भीमनगर का निवासी है. वह गृह मंत्रालय में संविदा पर बहुउद्देशीय कर्मचारी (एमटीएस) के रूप में काम कर रहा था. देश की खुफिया जांच एजेंसियों के पास यह जानकारी आई कि गृह मंत्रालय का कोई कर्मचारी सूचनाएं बाहर भेज रहा है. इसकी जांच कराने पर नवीन पटेल के बारे में पता चला. उसके मोबाइल फोन की डिटेल निकलवाई गई तो पूरा राज खुल गया. 

जांच में पता चला कि वो व्हाट्सएप पर अंजलि नाम की महिला से चैट कर रहा था. चैट के साथ-साथ उसकी महिला से वीडियो कॉल पर भी बातचीत होती थी. बीते 2 महीने से उसने कई अहम दस्तावेज अंजलि को भेजे हैं. चैट पर पहले अंजलि मीठी-मीठी बातें करती थी. इसके बाद दस्तावेज मांगने लगी. वह जो कहती, नवीन दे देता. इसके बदले वह नवीन को पेटीएम के माध्यम से रकम भी भेजती. अब तक 85 हजार रुपये दे चुकी थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})