trendingNow1zeeHindustan1660531
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

राम की नगरी पर है OYO का फोकस, एक साल में शुरू करेगा इतने होटल

आतिथ्य क्षेत्र की प्रौद्योगिकी कंपनी ओयो ने बृहस्पतिवार को कहा कि अयोध्या विकास प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के सहयोग से वह साल 2023 में अयोध्या में 50 नई संपत्तियां जोड़ेगी. 

Advertisement
राम की नगरी पर है OYO का फोकस, एक साल में शुरू करेगा इतने होटल

नई दिल्लीः आतिथ्य क्षेत्र की प्रौद्योगिकी कंपनी ओयो ने बृहस्पतिवार को कहा कि अयोध्या विकास प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के सहयोग से वह साल 2023 में अयोध्या में 50 नई संपत्तियां जोड़ेगी. 

25 होम स्टे और 25 छोटे होटल होंगे
कंपनी ने एक बयान में बताया कि इन 50 नई संपत्तियों में से 25 होम स्टे होंगी, जिनका संचालन आवास स्वामी करेंगे, जबकि 25 छोटे और मध्यम आकार वाले होटल होंगे, जिनमें 10 से 20 कमरे होंगे. मौजूदा समय में अयोध्या में ओयो की पांच संपत्तियां हैं. 

अयोध्या में विस्तार योजना पर काम कर रही कंपनी
कंपनी ने बताया कि अयोध्या में अपनी विस्तार योजना के लिए वह अयोध्या विकास प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के साथ मिलकर काम कर रही है. ओयो के मुख्य व्यापार अधिकारी अनुज तेजपाल ने कहा कि सरकार की महत्वपूर्ण जरूरतों और चिंताओं को समझने के लिए कई दौर की बैठक की गई और उसके बाद कंपनी ने नई विस्तार योजना बनाई है. 

तेजपाल ने बताया, ‘हमने होम स्टे को अपने साथ जोड़ना शुरू कर दिया है. भारत के प्रमुख धार्मिक क्षेत्रों में ओयो के विस्तार की हमारी योजना में अयोध्या शीर्ष पर है.’ 

अयोध्या में आने वाले पर्यटकों की संख्या में हो रहा इजाफा
कंपनी ने कहा कि बीते कुछ वर्षों से अयोध्या में आने वाले पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. साल 2022 में यहां 2.20 करोड़ से अधिक पर्यटक आए थे. साल 2019 में यह संख्या दो करोड़ और 2017 में लगभग 1.5 करोड़ थी.

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है. रामजन्मभूमि पर स्थापित होने वाली रामलला की मूर्ति के निर्माण के लिए कई शीर्ष कलाकारों का पैनल तैयार किया गया है. रामलला की मूर्ति दिव्य और भव्य होगी. जनवरी 2023 में रामलला की मूर्ति की स्थापना की जाएगी.

यह भी पढ़िएः सिर्फ एक शब्द कहकर सूरत कोर्ट के जज ने खारिज कर दी राहुल गांधी की मानहानि मामले में सजा के खिलाफ याचिका

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})