trendingNow1zeeHindustan1877399
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

नई संसद बिल्डिंग में कार्यवाही से पहले विपक्ष का बड़ा फैसला, उठाएंगे मणिपुर, महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे

दोनों सदनों में किसानों से जुड़े संकट, इकोनॉमी, और जातीय जनगणना से जुड़े विषयों पर चर्चा कराने की मांग भी जोर-शोर से की जाएगी. दरअसल विपक्ष पहले भी मांग करता रहा है कि इन मुद्दों पर संसद में चर्चा की जाएगी. 

Advertisement
नई संसद बिल्डिंग में कार्यवाही से पहले विपक्ष का बड़ा फैसला, उठाएंगे मणिपुर, महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे

नई दिल्ली. संसद का विशेष सत्र आज से शुरू हो चुका है. यह सत्र ऐतिहासिक है क्योंकि देश को नया संसद भवन मिल चुका है जिसमें कल से कामकाज शुरू हो जाएगी. यानी संसदीय कार्यवाही कल से नए संसद भवन में ही चलेगी. सोमवार को संसद की पुरानी बिल्डिंग में देश के संसदीय इतिहास पर चर्चा हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाहर लाल नेहरू समेत अन्य प्रधानमंत्रियों का जिक्र किया. इस बीच विपक्षी गठबंधन ने फैसला किया है कि वो कल से शुरू हो रही कार्यवाही जनता के मुद्दे उठाएगा.  

गठबंधन ने फैसला किया है कि वे विशेष सत्र में भाग लेने के साथ ही जनता से जुड़े मुद्दों को उठाएंगे. उच्च सदन यानी राज्यभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के संसद भवन स्थित कक्ष में विपक्षी गठबंधन के घटक दलों के नेताओं ने बैठक की. इस मीटिंग में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, झामुमो,  वामपंथी दल, डीएमके, समाजवादी पार्टी, और कुछ अन्य दलों के नेता शामिल थे.

इन अहम मुद्दों को उठाया जाएगा
समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि विपक्षी नेताओं ने पांच दिन के सत्र के दौरान समन्वय के साथ महंगाई, बेरोजगारी, मणिपुर हिंस और LAC विवाद से जुड़े मुद्दे उठाने का फैसला किया है. सरकार को इन अहम मुद्दों पर आक्रामकता के साथ घेरा जाएगा. 

इन मुद्दों पर चर्चा की भी होगी मांग
संसद के दोनों सदनों में किसानों से जुड़े संकट, इकोनॉमी, और जातीय जनगणना से जुड़े विषयों पर चर्चा कराने की मांग भी जोर-शोर से की जाएगी. दरअसल विपक्ष पहले भी मांग करता रहा है कि इन मुद्दों पर संसद में चर्चा की जाएगी. 

यह भी पढ़िएः पीएम मोदी ने बताया- नई इमारत में जाने के बाद किस काम आएगा पुराना संसद भवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})