trendingNow1zeeHindustan2104884
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

न हड़ताल, न विरोध और न ही मौसम खराब, फिर भी मुंबई में रद्द करनी पड़ी 88 लोकल समेत 147 ट्रेनों की सेवा, जानें वजह

शनिवार की शाम मुंबई में 88 लोकल समेत कुल 147 ट्रेनों की सेवाएं रद्द कर दी गईं. इसके पीछे की वजह काफी दिलचस्प है. ट्रेनों को रद्द करने की वजह न ही कर्मचारियों का हड़ताल पर जाना है, न ही किसी तरह का विरोध प्रदर्शन है और न ही खराब मौसम की वजह से ट्रेनों को रद्द किया गया, बल्कि इन सभी ट्रेनों को मोटरमैन की कमी की वजह से रद्द करना पड़ा. 

Advertisement
न हड़ताल, न विरोध और न ही मौसम खराब, फिर भी मुंबई में रद्द करनी पड़ी 88 लोकल समेत 147 ट्रेनों की सेवा, जानें वजह

नई दिल्लीः शनिवार की शाम मुंबई में 88 लोकल समेत कुल 147 ट्रेनों की सेवाएं रद्द कर दी गईं. इसके पीछे की वजह काफी दिलचस्प है. ट्रेनों को रद्द करने की वजह न ही कर्मचारियों का हड़ताल पर जाना है, न ही किसी तरह का विरोध प्रदर्शन है और न ही खराब मौसम की वजह से ट्रेनों को रद्द किया गया, बल्कि इन सभी ट्रेनों को मोटरमैन की कमी की वजह से रद्द करना पड़ा. 

147 ट्रेनों को करना पड़ा रद्द 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शनिवार को भायखला और सैंडहर्स्ट रोड स्टेशन के बीच सेंट्रल और हार्बर लाइन पर मोटरमैन की कमी हो गई थी. इसी वजह से 147 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. ट्रेनों को रद्द करने से यात्रियों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा. ऐसे में सवाल है कि मोटरमैन अचानक कहां चले गए? अचानक उनकी कमी कैसे हुई? 

सहकर्मी के अंतिम संस्कार में चले गए थे मोटरमैन 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये सभी मोटरमैन अपने एक सहकर्मी के अंतिम संस्कार में चले गए थे. इसी वजह से ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इन सभी मोटरमैन ने जिस सहकर्मी के अंतिम संस्कार में जाने का फैसला किया था, उनका नाम मुरलीधर शर्मा है. शुक्रवार को उनकी ट्रेन दुर्घटना में मौत हो गई थी. वह पटरी पार करते समय बायकुला और सैंडहर्स्ट रोड के बीच गुजर रही प्रगति एक्सप्रेस की चपेट में आ गए थे.

एक ही साथ अंतिम संस्कार में चले गए थे मोटरमैन
एक मीडिया रिपोर्ट में अधिकारी के हवाले से बताया गया कि सभी मोटरमैन अपने एक साथी की अंतिम संस्कार में चले गए थे. इसी वजह से ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और उनके आवागमन में देरी हुई. अधिकारी ने बताया कि पहले अंतिम संस्कार दोपहर में होना था लेकिन इसमें शाम पांच बजे तक की देरी हो गई. इसी वजह से मुंबई की 88 लोकल समेत 147 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. हालांकि, इस दौरान अधिकारी ने ये बात भी कही कि सेवाएं बाधित नहीं हुईं, बल्कि देरी हुई. 

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी को दैवीय शक्ति का प्रतीक बताने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने निकाला, जानें क्यों?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})