trendingNow1zeeHindustan2002746
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

अब यूपी के इस दल से मिली कांग्रेस को 'नसीहत', चुनावी हार से 'सबक सीखने' की जरूरत

जयंत चौधरी का कहना है कि 'हम (इंडिया गठबंधन) सभी को एक साथ बैठकर तय करना है, जल्द से जल्द सीट बंटवारे पर काम हो. अगर हम समन्वय के साथ मिलकर काम करेंगे तो हम जीत हासिल कर पाएंगे.'  दरअसल कांग्रेस को तीन दिसंबर को नतीजे आने के बाद से ही कुछ प्रतिक्रियाएं सुनने को मिल रही हैं. इनमें तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी का बयान भी शामिल है.

Advertisement
अब यूपी के इस दल से मिली कांग्रेस को 'नसीहत', चुनावी हार से 'सबक सीखने' की जरूरत

लखनऊ. तीन अहम चुनावी राज्यों में हार के बाद कांग्रेस पार्टी को अपने 'सहयोगियों' से भी नसीहत सुनने को मिल रही हैं. अब इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल के चीफ जयंत चौधरी ने कभी कांग्रेस को चुनावी हार से 'सबक सीखने' की बातें कही हैं.  चौधरी ने कहा-कांग्रेस को (विधानसभा) चुनावों से सबक सीखना चाहिए, जिसमें नतीजे बहुत अच्छे नहीं आए. इन नतीजों से सीखने का मौका है.

चौधरी का कहना है कि 'हम (इंडिया गठबंधन) सभी को एक साथ बैठकर तय करना है, जल्द से जल्द सीट बंटवारे पर काम हो. अगर हम समन्वय के साथ मिलकर काम करेंगे तो हम जीत हासिल कर पाएंगे.'  दरअसल कांग्रेस को तीन दिसंबर को नतीजे आने के बाद से ही कुछ प्रतिक्रियाएं सुनने को मिल रही हैं. इनमें तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी का बयान भी शामिल है.

अभिषेक बनर्जी की नसीहत
तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि कांग्रेस आत्ममुग्धता से ग्रसित हो गई है. साथ ही बनर्जी ने नसीहत दी थी कि कांग्रेस पार्टी को अपने अंदर की गुटबाजी समाप्त करने पर काम करना चाहिए. 

नहीं हो सकी 6 दिसंबर की बैठक
बता दें कि तीन दिसंबर को चुनावी नतीजे आने के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 6 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की बैठक का आह्वान किया था. लेकिन विभिन्न कारणों से इस बैठक में ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, अखिलेश यादव और हेमंत सोरेन जैसे नेताओं ने शामिल होने से इनकार कर दिया था. इसके बाद लालू यादव ने ऐलान किया था कि आगामी 17 दिसंबर को विपक्षी बैठक होगी और इसमें सभी दल हिस्सा लेंगे. 

ये भी पढ़ें- Video: क्या किस्मत थी रे भाई! बाघ की तरफ चले जा रहा था और फिर अचानक...बाल-बाल बचा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})