trendingNow1zeeHindustan1451664
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

NIA ने पांच लाख के इनामी खालिस्तानी आतंकवादी ‘खानपुरिया’ को किया गिरफ्तार

Khalistani Terrorist: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे से पांच लाख रुपये के इनामी खालिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है.   

Advertisement
NIA ने पांच लाख के इनामी खालिस्तानी आतंकवादी ‘खानपुरिया’ को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे से पांच लाख रुपये के इनामी खालिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने बताया कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) जैसे आतंकवादी संगठनों से जुड़े रहे कुलविंदरजीत सिंह उर्फ ‘खानपुरिया’ को शुक्रवार को बैंकॉक से यहां पहुंचने के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया. 

पंजाब में कई आतंकी हत्याओं का आरोपी है खानपुरिया

खानपुरिया पंजाब में चुन-चुनकर हत्या के मामलों को अंजाम देने की साजिश रचने समेत अनेक आतंकवादी मामलों में शामिल और वांछित था. वह 2019 से फरार चल रहा था और एनआईए ने उसके बारे में सूचना देने पर पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी. 

खालिस्तानी आतंकवादी की पाकिस्तान में मौत

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में यह खबर भी सामने आई कि खालिस्तानी मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में शामिल आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ 'रिंडा'की पाकिस्तान में मौत हो गई है. कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया कि इस खूंखार आतंकी की मौत ड्रग्स के ओवरडोज के कारण हुई. 

रिंडा भारत में देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों से मदद लेता था. रिंडा को खालिस्तानी और पाकिस्तान समर्थक आतंकी समूहों के बीच मुख्य कड़ी के रूप में देखा जाता है. 

यह भी पढ़िए: आयुषी, श्रद्धा और आराधनाः एक को पिता, दूसरी को प्रेमी और तीसरी को पूर्व प्रेमी ने मारा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})