Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Corona Cases: न्यू ईयर पर कोरोना विस्फोट का खतरा, पिछले 72 घंटे से यहां बेकाबू हो रही है भीड़...

कोरोना का अलर्ट एक बार फिर से जारी कर दिया गया है. बता दें कि भारत में 63 लोग कोरोना के नए  वैरिएंट JN.1 से संक्रमित पाए गए हैं.

Advertisement
Corona Cases: न्यू ईयर पर कोरोना विस्फोट का खतरा, पिछले 72 घंटे से यहां बेकाबू हो रही है भीड़...
Ansh Raj|Updated: Dec 26, 2023, 10:15 AM IST

Corona New Variant JN.1: कोरोना का अलर्ट एक बार फिर से जारी कर दिया गया है. बता दें कि भारत में 63 लोग कोरोना के नए  वैरिएंट JN.1 से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को कोरोना गाइडलाइन को पालने की हिदायत दी है. 

त्योहार के जश्न में डूबा देश...
हर कोई क्रिसमस और नए साल के जश्न में डूबा हुआ है. लोगों ने 25 दिसंबर को क्रिसमस-डे पर खूब मौज मस्ती की. बहुत से लोगों ने इस त्योहार को अपने घर पर ही मनाय्हा, तो बहुत से लोग बड़े दिन को सेलिब्रेट करने हिमाचाल और अन्य जगह गए. इन दिनों हिल स्टेशनों पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है, लेकिन लोग पहले की तरह ही कोरोना को नजर अंदाज करके पहाड़ी इलाकों का रूख कर रहे हैं. फेस्टिवल के साथ ही कोरोना ने चिंता बढ़ा दी है. भारी तादात में पर्यटक सर्दियों और त्योहार का लुत्फ उठाने के लिए हिमाचल जा रहे हैं. पहाड़ी इलाकों में किस कदर भीड़ है इसका नमूना हमे सोशल मीडिया पर देखने कमो मिल रहा है. 

fallback

कोरोना का नया वैरिएंट...
दुनियाभर में एक बार फिर दोरोना ने दस्तक दे दी है. कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 के मामले अब तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. बता दें कि इस नए वैरिएंट ने 63 नए केस सामने आए हैं. ऐसे में भीड़भाड़ वाले इलाके में इस वैरिएंट के फैलने की आशंका और भी ज्यादा है. जिस तरह से लोग पहाड़ी इलाकों में मजे के लिए इकट्ठे ही रहे हैं. इससे कोरोना का विस्फोट हो सकता है. लोग इस वैरिएंट को नजरअंदाज कर छुट्टियां मनाने जा रहे हैं. 

खतरनाक साबित हो सकती है भीड़...
क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए लोगों की भारी भीड़ हिमाचल में जुट रही है. मिली जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के शिमला में पिछले 72 घंटे में लगभग 55 हजार से अधिक गाडियां यहां पर आईं हैं. वहीं यहां से 12000 से भी ज्यादा गाडियां गुजर चुकी हैं. मिली जानकारी के अनुसार 70 हजार के करीब भारी भीड़ लाहौल और स्पीति की ओर घुमने गई है. ऐसे में इस भीड़ से कोरोना के फेलने का ख़तरा बढ़ गया है यह भीड़ आने वाले समय में खतरनाक साबित हो सकती है. 

पहले भी हुई थी ढील...
बता दें कि साल 2022 में भी जब कोरोना लॉकडाउन में ढील दी गई थी. इसके तुरंत बाद ही भारी तादात में पर्यटक पहुंच गए थे, जिसके बाद लाखों लोग कोरोना से संक्रिमित हो गए थे. दूसरी लहर के बाद हजारों लोगों की मौत हुई थी. इस बार JN.1 वेरिएंट के केस में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})