trendingNow1zeeHindustan2150089
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

160 की फर्राटेदार रफ्तार से ट्रैक पर दौड़ेगी नई वंदे भारत, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

New Vande Bharat: इस ट्रेन में 16 डिब्बे हैं. प्रमुख शहरों के बीच यात्रा को तेज और आरामदायक बनाने के लिए इस ट्रेन को डिजाइन किया गया है.यह बोरीवली, वापी, सूरत और वडोदरा समेत प्रमुख स्टेशनों पर रुकेगी.

Advertisement
160 की फर्राटेदार रफ्तार से ट्रैक पर दौड़ेगी नई वंदे भारत, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

गांधीनगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को एक नई वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन करने जा रहे हैं. यह वंदे भारत  160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसके अलावा PM मोदी  10 अन्य वंदे भारत ट्रेनों के साथ ऑरेंज कलर की वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को वर्चुअल हरी झंडी दिखाएंगे.

सुबह 6:10 बजे ट्रेन होगी रवाना
नई शुरू की गई अहमदाबाद-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6.10 बजे अहमदाबाद से रवाना होगी.ट्रेन सुबह 11.35 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचने से पहले वडोदरा, सूरत, वापी और बोरीवली में रुकेगी. इस ट्रेन में 16 डिब्बे हैं. प्रमुख शहरों के बीच यात्रा को तेज और आरामदायक बनाने के लिए इस ट्रेन को डिजाइन किया गया है.यह बोरीवली, वापी, सूरत और वडोदरा समेत प्रमुख स्टेशनों पर रुकेगी.

एक और वंदे भारत की मांग थी

दरअसल इस रूट पर गांधीनगर-मुंबई सेवा के लिए एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की मांग थी. इसी कारण यह फैसला लिया गया. औसत प्रतिदिन यात्रियों की संख्या क्षमता से ज्यादा हो गई, जिससे यात्रियों की बढ़ती संख्या को समायोजित करने के लिए अतिरिक्त सेवाओं की जरूरत पड़ी.

माना जा रहा है कि PM मोदी अहमदाबाद से जामनगर वंदे भारत एक्सप्रेस को ओखा तक विस्तारित करने और भुज को दिल्ली सराय रोहिल्ला से जोड़ने वाली एक नई साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने की भी घोषणा करेंगे. पीएम मोदी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के मुख्य कार्यालय में ऑपरेशन कमांड कंट्रोल रूम (ओसीसी) का भी उद्घाटन करेंगे.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})