trendingNow1zeeHindustan1565019
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे के बर्थडे पर एनसीपी ने 'खोखे' जैसा केक काटकर कसा तंज

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का 59वां जन्मदिन मनाने के लिए ठाणे में 50 किलोग्राम का केक काटा गया, जबकि विपक्षी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने इसे राजनीतिक रंग देते हुए ‘खोखा’ (एक करोड़ की राशि) जैसा केक काटा. पिछले साल जून में शिंदे और शिवसेना के 39 विधायकों ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत की थी और महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को गिरा दिया था, जिसके बाद शिंदे भारतीय जनता पार्टी की मदद से मुख्यमंत्री बने थे. एमवीए तब से नियमित रूप से आरोप लगाता रहा है कि शिंदे और उनके साथ गए बागियों के दल ने पाला बदलने के लिए कई “खोखे” लिए.   

Advertisement
महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे के बर्थडे पर एनसीपी ने 'खोखे' जैसा केक काटकर कसा तंज

ठाणे: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का 59वां जन्मदिन मनाने के लिए ठाणे में 50 किलोग्राम का केक काटा गया, जबकि विपक्षी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने इसे राजनीतिक रंग देते हुए ‘खोखा’ (एक करोड़ की राशि) जैसा केक काटा. पिछले साल जून में शिंदे और शिवसेना के 39 विधायकों ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत की थी और महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को गिरा दिया था, जिसके बाद शिंदे भारतीय जनता पार्टी की मदद से मुख्यमंत्री बने थे. एमवीए तब से नियमित रूप से आरोप लगाता रहा है कि शिंदे और उनके साथ गए बागियों के दल ने पाला बदलने के लिए कई “खोखे” लिए. 

डिप्टी सीएम सहित इन नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

शिंदे ने दिन के दौरान जिले के कोपरी में रेलवे पटरियों के ऊपर बने रोड ओवरब्रिज (आरओबी) का भी उद्घाटन किया. राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और कई अन्य नेता दिन में शिंदे के आवास पहुंचे और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. 

सीएम शिंदे ने दिव्यांग बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन

शिंदे ने अपना जन्मदिन ठाणे नगर निगम के वार्ड किसान नगर के दिव्यांग बच्चों के साथ भी मनाया, जहां से उन्होंने 1990 के दशक में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी. इस बीच, राकांपा की ठाणे इकाई ने शिंदे पर कटाक्ष करने के लिए अपने एक सदस्य के जन्मदिन समारोह के अवसर को इस्तेमाल किया. राकांपा विधायक जितेंद्र आव्हाड ने ‘खोखा’ की तरह बनाया गया केक काटा. 

यह भी पढ़िए: Delhi: सुप्रीम कोर्ट ने डीडीए को दिया ये आदेश, कहा- 'इस इलाके में निर्माण की अनुमति नहीं'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})