trendingNow1zeeHindustan1266897
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

National Herald Case: सोनिया गांधी आज ईडी के सामने होंगी तलब, बड़ा विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में कांग्रेस

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस द्वारा राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य स्थानों पर प्रदर्शन किए जा सकते हैं. राहुल गांधी से ईडी द्वारा पूछताछ के वक्त भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा देश के कई हिस्सों काफी व्यापक विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था. 

Advertisement
National Herald Case: सोनिया गांधी आज ईडी के सामने होंगी तलब, बड़ा विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में कांग्रेस

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी आज यानी 21 जुलाई के दिन ईडी के सामने पूछताछ के लिए तलब होंगी. गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी द्वारा पूछताछ की जाएगी. बता दें कि इससे पहले ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में ही राहुल गांधी से भी पूछताछ की थी. 

कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस द्वारा राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य स्थानों पर प्रदर्शन किए जा सकते हैं. राहुल गांधी से ईडी द्वारा पूछताछ के वक्त भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा देश के कई हिस्सों काफी व्यापक विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था. कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इस बार कांग्रेस राहुल गांधी मामले से भी बड़ा विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में जुटी है. 

राहुल गांधी से भी हुई थी पूछताछ

बता दें कि नेशनल हेराल्ड मामले में ही सोनिया गांधी से पहले ईडी ने राहुल गांधी से पूछताछ की थी. यह पहला मौका है जब ईडी द्वारा सोनिया गांधी से पूछताछ की जाएगी. इससे पहले नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा राहुल गांधी से करीब 1 हफ्तों तक अलग अलग दिन लगभग 50 घंटे तक पूछताछ की गई थी. 

कांग्रेस ने राहुल से पूछताछ का विरोध किया था और उस दौरान सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे थे. कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया था. राहुल गांधी से ईडी द्वारा पूछताछ के मामले में देश भर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का काफी उग्र प्रदर्शन देखने को मिला था. 

कांग्रेस ने बुलाई थी बैठक

कांग्रेस पार्टी ने पिछले दिनों सोनिया गांधी को ईडी द्वारा पूछताछ का नोटिस दिए जाने के बाद एक बड़ी बैठक बुलाई थी . बैठक में पार्टी के सारे महासचिव, राज्यों के प्रभारी और पीसीसी प्रमुख शामिल हुए थे . बैठक का एजेंडा 'भारत जोड़ो यात्रा' के साथ-साथ कांग्रेस के अन्य संगठनात्मक कार्यक्रमों पर विचार करना था. उस महत्वपूर्ण बैठक में ही यह तय किया गया था कि, शीर्ष नेताओं की आंदोलन में क्या भूमिका होगी.

यह भी पढ़ें: क्यों असम CM का मुरीद हुआ बांग्लादेश? कर डाली जमकर तारीफ, दिया आने का न्योता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})