trendingNow1zeeHindustan2117590
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Haldwani News: दंगे के बाद हल्द्वानी से हटा कर्फ्यू, लेकिन अभी कुछ नियमों का करना होगा पालन, जानें

Haldwani Curfew Update: उत्तराखंड के हल्द्वानी में बीते दिनों अवैध नमाज स्थल और मदरसे को हटाने के बाद दंगे हुए थे. आगजनी में पुलिसबल सहित अन्य लोगों को चोट लगी और वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसके बाद प्रशासन ने बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगा दिया था.

Advertisement
Haldwani News: दंगे के बाद हल्द्वानी से हटा कर्फ्यू, लेकिन अभी कुछ नियमों का करना होगा पालन, जानें

अंश राज, हल्द्वानी, Curfew in Haldwani: उत्तराखंड के हल्द्वानी में बीते दिनों अवैध नमाज स्थल और मदरसे को हटाने के बाद दंगे हुए थे. आगजनी में पुलिसबल सहित अन्य लोगों को चोट लगी और वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसके बाद प्रशासन ने बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगा दिया था. अब यहां पर हालत सामान्य होते देख जिला प्रशासन ने  बनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू में राहत दी है. अब बनभूलपुरा में दिन का कर्फ्यू हटा दिया गया है. अब यहां पर रात दस बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

डीएम ने दिया आदेश.
नैनीताल में तैनात डीएम वंदना ने कर्फ्यू में राहत देने के आदेश जारी किए हैं. दंगे के बाद से ही शहर में कर्फ्यू और इंटरनेट बंद के आदेश जारी हो गए थे. इसके बाद से ही दंगाइयों पर पुलिस प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. वहीं बनभूलपुरा में अतिक्रमण मुक्त स्थल की 100 मीटर के दायरे में रविवार रात तक कर्फ्यू के आदेश का कड़ाई से पालन किया जा रहा था. कल रात ही डीएम वंदना ने कर्फ्यू में राहत दी है. अब रात दस बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

आरोपियों पर पुलिस कर रही कार्रवाई
हल्द्वानी में दंगे कर माहौल खराब करने वाले मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद पर हल्द्वानी पुलिस और नगर निगम की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस प्रशासन नगर निगम टीम के साथ मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे के घर पहुंच गई और उसके घर की कुर्की की और घर में रखा सारा सामान कब्जे लेकर चले गए.

चस्पा कर दिए पोस्टर
हल्द्वानी के बनभूलपुरा में आठ फरवरी को सरकारी भूमि को लेकर हुए विवाद में पुलिस प्रशासन और नगर निगम की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि बवाल के मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक समेत नौ फरार आरोपियों के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं, जिसमें अब्दुल का बेटा अब्दुल मोईद भी शामिल है. वहीं कोर्ट से आदेश मिलने के बाद आरोपियों के घर पुलिस ने शनिवार और रविवार को कुर्की की कार्रवाई की है. 

दंगाइयों को गिरफ्तार कर रही पुलिस...
8 फरवरी के दिन दंगा करने के आरोप में तीन मुकदमे दर्ज हुए थे. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई की और करीबन 44 आरोपियों को गिरफ्तार किया. बता दें कि दंगे का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और अन्य 9 आरोपी अभी से फरार चल रहे हैं. मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने कुर्की का आदेश दिया था. 

मुख्यमंत्री ने शेयर किया कार्रवाई का वीडियो
प्रशासन ने दंगे के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के घर पर कुर्की की कार्रवाई की थी. कार्रवाई का वीडियो उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (X) पर शेयर भी की थी. वीडियो में अब्दुल मलिक के घर में टीम की कार्रवाई दिखाई दे रही है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})