trendingNow1zeeHindustan2044903
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Somalia Ship Hijacked: सोमालिया से हाईजैक हुआ जहाज, 15 भारतीयों को बचाने के लिए रवाना हुआ INS Chennai

Ship Hijacked Somalia: सोमालिया के समुद्री तट से लाइबेरिया का झंडा लगे  एमवी लिला नॉरफॉक  जहाज को हाइजैक कर लिया गया है. इसमें 15 भारतीय भी सवार हैं, जिन्हें बचाने के लिए आईएनएस विक्रांत रवाना किया गया है.

Advertisement
Somalia Ship Hijacked: सोमालिया से हाईजैक हुआ जहाज, 15 भारतीयों को बचाने के लिए रवाना हुआ INS Chennai

नई दिल्ली, MV Lila Norfork Hijacked: सोमालिया तट से एक जहाज को अगवा कर लिया गया है. बात दें कि इस जहाज पर 15 भारतीय सवार थे. इन सभी को बचाने के लिए भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने बड़ा कदम उठाया है. बता दें कि नौसेना ने हाईजैक हुए जहाज पर सवार सभी 15 इंडियन मेंबर्स को वापस लाने के लिए आईएनएस चेन्नई (INS Chennai) को रवाना कर दिया है. 

आईएनएस विक्रांत हुआ रवाना...
सोमालिया के तट के पास से हाइजैक हुए जहाज के चालक दल में 15 इंडियन मेंबर्स शामिल हैं. अगवा किए जहाज एमवी लीला नॉरफॉक में मौजूद सभी भारतीयों को बचाने के लिए इंडियन नेवी ने बड़ा कदम उठाया है. सभी को सकुशल वापस लाने के लिया नेवी ने आईएनएस चेन्नई को रवाना कर दिया है.

कड़ी निगरानी में है हाइजैक जहाज...
न्यूज एजेंसी ANI ने सैन्य अधिकारियों के हवाले से जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस चेन्नई अपहरण की स्थिति से निपटने के लिए अपहृत जहाज की ओर बढ़ रहा है. इससे पहले सैन्य अधिकारी ने कहा था, ‘भारतीय नौसेना अपहृत जहाज ‘MV LILA NORFOLK’ पर कड़ी निगरानी रख रही है, जिसके बारे में गुरुवार शाम जानकारी मिली थी. सोमालिया के तट के पास अगवा किए गए लाइबेरिया के झंडे वाले जहाज पर चालक दल के 15 भारतीय सदस्य हैं. भारतीय नौसेना के विमान जहाज पर नजर रख रहे हैं और क्रू मेंबर्स के साथ संपर्क साधा गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})