trendingNow1zeeHindustan1491746
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

'मुस्लिम वोटों को च्यूइंगम की तरह चबाया जा रहा है', क्यों बोले मुख्तार अब्बास नकवी

मुख्तार अब्बास नकवी ने 'अल्पसंख्यक अधिकार दिवस' कार्यक्रम को संबोधित किया. उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस मौके पर नकवी ने कहा कि 'वोट के ठेकेदारों' ने मुस्लिमों के सामाजिक-आर्थिक और शैक्षिक सशक्तिकरण को 'हाईजैक' किया. 

Advertisement
'मुस्लिम वोटों को च्यूइंगम की तरह चबाया जा रहा है', क्यों बोले मुख्तार अब्बास नकवी

लखनऊ: भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग की ओर से आयोजित 'अल्पसंख्यक अधिकार दिवस' कार्यक्रम को संबोधित किया. इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दशकों से मुस्लिम वोटों को च्यूइंगम की तरह चबाया जा रहा है.

क्या बोले नकवी
नकवी ने कहा कि 'मुस्लिम वोट के ठेकेदारों' ने अल्पसंख्यकों के सामाजिक-आर्थिक और शैक्षिक सशक्तिकरण को 'हाईजैक' किया. इसके लिए उनके खिलाफ 'क्रूर, सांप्रदायिक, आपराधिक साजिश' की है. लेकिन आज भारत सांप्रदायिकता के अभिशाप को कुचलकर समावेशी सशक्तिकरण का ध्वजवाहक बन गया है.

पिछड़ेपन के लिए कौन जिम्मेदार
मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के कुछ तबकों के आर्थिक, शैक्षणिक और सामाजिक पिछड़ेपन के लिए 'वोट के विश्वासघाती सौदागर' जिम्मेदार हैं. आज समय बदल गया है, माहौल बदल गया है और हमारे देश का मिजाज बदल गया है. 

मोदी मैजिक का असर
उन्होंने कहा कि मोदी मैजिक के कारण राजनीति में बदलाव आया है.पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में 'विश्वास के साथ विकास' के सकारात्मक माहौल से बहुसंख्यक समुदायों के साथ-साथ अल्पसंख्यक समुदायों को भी समान रूप से फायदा हुआ है. इस कार्यक्रम में यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद, यूपी अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी, बीजेपी यूपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष बासित अली मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें: Sargam Koushal Biography: कौन हैं मिसेज वर्ल्ड सरगम कौशल? जानें प्रोफाइल और पर्सनल लाइफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})