trendingNow1zeeHindustan1697038
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

कर्नाटक में उठी मुस्लिम डिप्टी सीएम की मांग, कांग्रेस ने कहा-बीजेपी दे रही तूल

कांग्रेस की तरफ से इसका जवाब भी दिया और इसका सीधा ठीकरा बीजेपी पर फोड़ा गया है. कांग्रेस का कहना है कि वक्फबोर्ड के चेयरमैन शफी के पीछे बीजेपी का हाथ है और वह मुस्लिम डिप्टी सीएम के मुद्दे को तूल देना चाहती है. 

Advertisement
कर्नाटक में उठी मुस्लिम डिप्टी सीएम की मांग, कांग्रेस ने कहा-बीजेपी दे रही तूल

नई दिल्ली. कर्नाटक में प्रचंड जीत के बाद अभी कांग्रेस में CM पद को लेकर उहापोह जारी है. इस बीच राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने मुस्लिम डिप्टी सीएम की मांग कर डाली है. कांग्रेस की तरफ से इसका जवाब भी दिया और इसका सीधा ठीकरा बीजेपी पर फोड़ा गया है. कांग्रेस का कहना है कि शफी के पीछे बीजेपी का हाथ है और वह मुस्लिम डिप्टी सीएम के मुद्दे को तूल देना चाहती है. 

क्या बोले वक्फबोर्ड के चेयरमैन
शफी ने कहा- हम पहले भी कह चुके हैं कि डिप्टी सीएम एक मुस्लिम होना चाहिए और तीस सीटें हमें दी जानी चाहिए. हमें 15 सीटें मिलीं और मुस्लिम कैंडिडेट जीते. 67-72 विधानसभा में कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम मतों की बदौलत जीती. हमने कांग्रेस को काफी कुछ दिया है. अब वक्त आ गया है कि हमें कुछ मिले. हम चाहते हैं कि एक मुस्लिम डिप्टी सीएम के अलावा पांच अच्छे मंत्रालय अल्पसंख्यक नेताओं को मिलें जिनमें गृह, राजस्व, शिक्षा जैसे विभाग शामिल हैं. इस मांग पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने साफ कहा है कि शफी के पीछे बीजेपी का हाथ है. 

सीएम पद के लिए उहापोह जारी
कर्नाटक में 10 मई को हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की 135 सीटों पर शानदार जीत के बाद अब सभी के मन में सवाल है कि दक्षिण के इस प्रमुख राज्य का मुख्यमंत्री कौन बनेगा. फिलहाल, शीर्ष पद के लिए दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार सबसे आगे हैं और दोनों नेताओं ने दक्षिणी राज्य का नेतृत्व करने की अपनी महत्वाकांक्षा को छिपाया भी नहीं है. 

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) ने नेता चुनने के लिए सर्वसम्मति से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अधिकृत किया है. जिसे नेता चुना जाएगा वही राज्य का अगला मुख्यमंत्री होगा.

इसे भी पढ़ें- सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों कैसे बनेंगे कर्नाटक के सीएम? समझिए कांग्रेस का 'फॉर्मूला'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})