trendingNow1zeeHindustan2328469
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Mumbai: BMW हिट एंड रन के मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 2 दिनों से थी तलाश

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के वर्ली में BMW कार से हुए हिट एंड रन मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले पुलिस ने कार के मालिक और मिहिर शाह के पिता राजेश और हादसे के वक्त कार में मौजूद राजऋषि को गिरफ्तार किया था. 

Advertisement
Mumbai: BMW हिट एंड रन के मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 2 दिनों से थी तलाश

नई दिल्लीः देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के वर्ली में BMW कार से हुए हिट एंड रन मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले पुलिस ने कार के मालिक और मिहिर शाह के पिता राजेश और हादसे के वक्त कार में मौजूद राजऋषि को गिरफ्तार किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मुंबई पुलिस ने मिहिर शाह के साथ-साथ उसकी मां और बहन को भी हिरासत में लिया है. 
 
7 जुलाई को हुआ था हादसा 
दरअसल, रविवार 7 जुलाई को मुंबई के वर्ली में एक तेज रफ्तार वाली BMW कार ने एक बाइक सवार दंपत्ति को कुचल दिया. इस हादसे में पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, पति अभी भी गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती है. हादसे के प्रकाश में आते ही मुंबई पुलिस ने छानबीन शुरू की और मिहिर शाह के रूप आरोपी की पहचान की. इसके बाद से पुलिस को मिहिर शाह की तलाश थी लेकिन मिहिर अभी तक लापता था, लेकिन अब उसकी गिरफ्तारी हो चुकी है. 

शिवसेना नेता का बेटा है मिहिर शाह 
बता दें कि 24 वर्षीय मिहिर शाह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता राजेश शाह का बेटा है. हादसे में मुंबई पुलिस ने मिहिर के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं 105 (गैर इरादतन हत्या), 281 (लापरवाही से गाड़ी चलाना), 125-बी (क‍िसी का जीवन खतरे में डालना), 238 और 324(4) (नुकसान और क्षति पहुंचाने के लिए शरारत करना) के तहत मामला दर्ज किया है. 

हादसे के वक्त मिहिर चला रहा था कार 
पुलिस की रिपोर्ट में बताया गया है कि हादसे के वक्त मिहिर ही लग्जरी कार को चला रहा था. इस दौरान ड्राइवर राजऋषि बिदावर भी मिहिर के साथ कार में मौजूद था. हालांकि, वह कार ड्राइव नहीं कर रहा था. इस पूरे हादसे के बाद लग्जरी कार बांद्रा ईस्ट इलाके के कला नगर में लावारिस स्थिति में पुलिस को मिली. पुलिस की मानें, तो हादसे के बाद मिहिर ने अपनी कार वहीं छोड़ दी थी और ऑटो-रिक्शा के जरिए भाग गया था. 

ये भी पढ़ेंः पिता और ड्राइवर गिरफ्तार, लेकिन मिहिर शाह अभी भी फरार, जानें कौन है मुंबई हिट एंड रन का मुख्य आरोपी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})