trendingNow1zeeHindustan2072199
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Mumbai: प्राण प्रतिष्ठा से पहले निकाली जा रही रैली के दौरान दो समुदायों में झड़प, 6 हिरासत में

अयोध्या में भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर में उनके बाल स्वरूप के विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा समोराह से पहले मुंबई के बाहरी इलाके में एक वाहन रैली के दौरान रविवार रात को दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई जिसके बाद छह लोगों को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.  

Advertisement
Mumbai: प्राण प्रतिष्ठा से पहले निकाली जा रही रैली के दौरान दो समुदायों में झड़प, 6 हिरासत में

नई दिल्लीः अयोध्या में भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर में उनके बाल स्वरूप के विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा समोराह से पहले मुंबई के बाहरी इलाके में एक वाहन रैली के दौरान रविवार रात को दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई जिसके बाद छह लोगों को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

इलाके में फैला तनाव
मीरा भायंदर पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले इलाके में रविवार रात करीब साढ़े 10 बजे तनाव व्याप्त हो गया जब तीन कारों और कई मोटरसाइकिल पर 10 से 12 लोगों का एक समूह नया नगर से रैली निकाल रहा था. रैली के दौरान यह समूह सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर भगवान राम की प्रशंसा में नारे लगा रहा था. 

बहस के बाद किया हमला
एक अधिकारी ने बताया कि नारे लगाते हुए कुछ लोगों ने कथित तौर पर पटाखे जलाए जिसके बाद स्थानीय लोगों का एक समूह लाठी-डंडे लेकर बाहर निकल आया. उनकी रैली में शामिल लोगों से बहस हुई और उन्होंने उनके वाहनों पर हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि वाहनों में सवार लोगों से मारपीट भी की गयी.

पुलिस बल किया गया तैनात
पुलिस ने फौरन बीचबचाव किया और हमलावरों को खदेड़ दिया. अधिकारी ने बताया कि इलाके में कानून एवं व्यवस्था की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि स्थानीय पुलिस कर्मियों के अलावा दंगा नियंत्रण पुलिस (आरसीपी) की एक टुकड़ी भी तैनात की गयी है. 

हालात नियंत्रण में हैं
उन्होंने बताया कि नया नगर पुलिस थाने में दर्ज एक शिकायत के आधार पर हमलावरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने अभी तक छह लोगों को हिरासत में लिया है और अन्य आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. इलाके में स्थिति अभी नियंत्रण में है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})